Rajasthan Election 2023 को लेकर कल से तीन दिवसीय प्रदेश दौरे पर आ रहे इलेक्शन कमिश्नर, तैयारियों का लेंगे फीडबैक

Table of Contents

Rajasthan Election 2023 Update

राजस्थान विधानसभा चुनाव(Rajasthan Election 2023) को लेकर जहां एक तरफ प्रदेश(Rajasthan News) में राजनीतिक दौरों की हलचल तेज होते देखी जा रही है वहीं इसकी तैयारियों का फाइनल प्लान जानने के लिए सेंट्रल से चीफ इलेक्शन कमिश्नर 3 दिन के दौरे पर जयपुर आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो अगले सप्ताह किसी भी दिन चुनावों की घोषणा हो सकती है।

Rajasthan Election 2023  Election Commission on 3-day visit from tomorrow:
Rajasthan Election 2023 Election Commission on 3-day visit from tomorrow:

क्या बोले मुख्य निर्वाचन आयुक्त

इलेक्शन कमिश्नर के इस दौरे की जानकारी देते हुए राज्य में मुख्य निर्वाचन आयुक्त प्रवीण गुप्ता ने बताया कि “भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और अरूण गोयल 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक जयपुर रहेंगे। 29 सितंबर को मुख्य निर्वाचन आयुक्त जयपुर में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद आयोग एनफोर्समेंट एंजेंसियों जैसे राज्य पुलिस, सीपीएफ, आयकर, आबकारी, परिवहन, वाणिज्यिक कर विभाग, राज्य की लीड बैंक के समन्वयक, रेलवे और एयरपोर्ट आदि के नोडल ऑफिसर्स संग विधानसभा चुनाव के संबंध में चर्चा करेंगे।”

Read More:  RAJASTHAN NEWS: पीएम मोदी के बाद गृहमंत्री शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा का जयपुर दौरा, कभी भी जारी हो सकती है पहली लिस्ट

चुनाव तैयारियों का लेंगे जायजा

इस दौरे की आगे की जानकारी देते हुए मुख्य निर्वाचन आयुक्त प्रवीण गुप्ता ने बताया कि “30 सितंबर को मुख्य निर्वाचन अधिकारी राज्य पुलिस के नोडल अधिकारी और केन्द्रीय पुलिस बल के नोडल अधिकारियों से तैयारियों का प्रेजेंटेशन देखेंगे। इसमें बताया कि जाएगा कि कैसे ये एजेंसियां चुनाव को निष्पक्ष करवाने के लिए काम करेगी, ताकि आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित हो सके। इसके बाद वे सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस महानिरीक्षकों, जिले के एसी और चुनाव से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव पूर्व तैयारियों का जायजा लेंगे।”