पीले दांतों के कारण आप भी होते हैं शर्मिंदा? इन 5 घरेलू नुस्खों को अपनाएं, दूध जैसी आ जाएगी चमक

    Home Remedies for Teeth Whitening: दांतों का पीलापन भले ही कोई बड़ी प्रॉब्लम ना हो लेकिन इसके कारण कई बार लोगों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ जाता है. कहीं स्कूल, कॉलेज या ऑफिस में पीले दांतों के कारण आपको बेइज्जती महसूस हो सकती है. पीले दांत होने के कारण आप कहीं सामुहिक जगहों में खुलकर हंस भी नहीं सकते हैं. सफेद और चमकदार दांत आपकी मुस्कुराहट को भी आकर्षक बना देती हैं. आइए आज हम आपको दांतों का पीलापन हटाने के कुछ घरेलू नुस्खे बताते हैं.

     

    1.नारियल तेल: वेबएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, नारियल का तेल दांतों का पीलापन हटाने के लिए फायदेमंद होता है. आप कोकोनट ऑयल या तिल के तेल को दांतों पर लगाकर रगड़ने से पीलापन दूर होता है. नियमित तौर पर कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल करने से दांतों को सड़न से बचाया जा सकता है.

    2.नींबू और संतरे के छिलके: नींबू और संतरे के छिलके चबाएं या फिर उन्हें दांतों पर रगड़ना दांतों को सफेद और चमकदार बनाने के लिए बेहद लाभकारी है. यह प्रक्रिया आप हफ्ते में कम से कम दो बार कर सकते हैं. इससे दांतों का पीलापन हटाने में आपको मदद मिलेगी.

    3.नीम की दातुन: दांतों की सफाई के लिए नीम की दातुन अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. प्रतिदिन नीम की दातुन का इस्तेमाल करने से एक हफ्ते में ही आपके दांत सफेद और चमकदार दिखने लगेंगे. ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी कई लोग नीम की दातून करते हैं. यह दांतों के लिए फायदेमंद हैं.

    4.एप्पल साइडर विनेगर: एप्पल साइडर विनेगर दांतों का पीलापन हटाने के लिए बेहद मददगार है. इसके सही से उपयोग करने पर मुंह के अंदर बैक्टीरिया को मारने और दांतों का पीलापन हटाने के लिए यह काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. एप्पल साइडर विनेगर को पानी में मिलाकर इस्तेमाल करना चाहिए. इससे दांतों का पीलापन हटता है