Rajasthan Election 2023: मल्लिकार्जुन खरगे और सीएम गहलोत के बीच बढ़ी नजदीकियां, मुख्यमंत्री को इस चुनौती से निकालेंगे बाहर!

Table of Contents

Rajasthan Election 2023:

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं, ऐसे में कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बीच नजदीकियां बढ़ने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि सीएम गहलोत साल 2020 से ही पार्टी के भीतर गंभीर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। अब इस चुनौती से निपटने के लिए उनके पुराने मित्र मल्लिकार्जुन खरगे ने निकालने की कोशिश की है।

Sachin Pilot become a challenge in Rajasthan
Sachin Pilot become a challenge in Rajasthan

सीएम गहलोत के लिए सबसे बड़ी चुनौती पायलट

राजस्थान में विधानसभ चुनावी मैदान में उतरने से पहले सीएम गहलोत की अपनी ही पार्टी में मजबूत चेहरों से निपटने की रहेगी। बता दें कि पार्टी में इस वक्त सबसे मजबूत चेहरा राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ही दिखाई पड़ते हैं। इस बात से बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि सचिन पायलट सीएम गहलोत के लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं। 2018 में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बात से ही सचिन पायलट लगातार अशोक गहलोत से नाराज चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA WEST की 11 वर्षीय छात्रा अद्विका सिंह ने 42 कविताओं वाली अपनी पहली किताब ‘शोउटिंग इन साइलेंस’ का किया सफल लेखन

2020 में सचिन दिखाई थी अपनी ताकत

साल 2020 में सचिन पायलट अपने समर्थित विधायक को लेकर मानेसर चला गए थे, बताते चले कि मानेसर मामले में सचिन पायलट अपनी ताकत दिखा चुके हैं। लेकिन अनुभवी राजनीतिज्ञ सीएम अशोक गहलोत हर बार पायलट का दांव पलट देते हैं। लेकिन केंद्रीय कांग्रेस के दखल के बाद सचिन पायलट आज कल शांत बैठ गए हैं और मीडिया के बीच अब कहते सुनाई पड़ जाते हैं कि कांग्रेस एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी।