Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी की हुई सरप्राइज एंट्री… देखें पूरी लिस्ट

Table of Contents

Asia Cup 2023

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, बता दें कि अजीत अगर ने दिल्ली में टीम की घोषणा की है। इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद रहे। एशिया कप में 17 सदस्यों की टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में रहेगी। बता दें कि इस बार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा, बैट्समैन श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है।

इस खिलाड़ी की हुई टीम इंडिया में एंट्री

टीम इंडिया के ऐलान के बाद सबसे हैरान तिलक वर्मा ने किया, उनको भी टीम में जगह दी गई है। वहीं, संजू सैमसन को रिजर्व में रखा गया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल खड़े हो रहे थे, इसलिए उप कप्तान के रूप में रखा गया है। लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि टीम में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया गया है। अब चहल के न चुने जाने पर लोग सवाल उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA WEST की 11 वर्षीय छात्रा अद्विका सिंह ने 42 कविताओं वाली अपनी पहली किताब ‘शोउटिंग इन साइलेंस’ का किया सफल लेखन

ऐसी होगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा… ट्रैवलिंग रिजर्व: संजू सैमसन

2 सिंतबर होगा भारत का पहला मुकाबला 

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप का पहला मैच 2 सितंबर को खेलेगी। यह मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी ग्राउंड में होगा। इसके बाद भारतीय दूसरा ग्रुप मैच नेपाल के खिलाफ 4 सितंबर को खेलेगी। एशिया कप में भारत, पाकिस्तान और नेपाल एक ही ग्रुप -ए में है। एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेला जा रहा है।