Ujjain News: महाकाल के दर्शन के लिए धारण करनी होगी ये वेश भूषा, श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड किया गया जारी

Table of Contents

Ujjain News Hindi

जल्द ही मध्यप्रदेश(MP News) के उज्जैन(Ujjain News) स्थित प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में सभी श्रद्धालुओं के लिए गर्भगृह से दर्शन की व्यवस्था शुरू की जायेगी। हालांकि इस दौरान सापफ कर दिया गया कि श्रद्धालुओं को ड्रेस कोड में ही प्रवेश दिया जाएगा। ड्रेस कोड जारी करते हुए बताया गया कि गर्भगृह में पुरुषों को धोती-सोला तो वहीं महिलाओं के लिए साड़ी पहनना अनिवार्य है.

 Equality Prevails: All Devotees to Gain Entry into Mahakal Temple
Equality Prevails: All Devotees to Gain Entry into Mahakal Temple

प्रबंध समिति की बैठक में लिया गया फैसला

बीती शाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में महाकाल लोक के कंट्रोल रूम में हुई श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में ड्रेस कोड लागू करने का फैसला लिया गया है. जिसमें बताया गया कि उज्जैनवासियों को सप्ताह में एक दिन ‘मंगलवार’ को भस्म आरती में नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा। इस दौरान पुरुषों के लिए धोता सोला और महिलाओं के साड़ी ड्रेस कोड को अनिवार्य किया गया है.

Read More: PM MODI ने मप्र को दी 50,000 करोड़ की सौगात, विपक्षी गठबंधन पर भी साधा निशाना, बोले- सनातन को तहस-नहस करना चाहता है गठबंधन

अन्न क्षेत्र का उद्घाटन

यही नहीं इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि अगले हफ्ते केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा महाकाल मंदिर में अन्न क्षेत्र का उद्घाटन किया जाएगा। बताया जा रहा है यह पूरे भारत का सबसे बड़ा अन्न क्षेत्र होने वाला है. जिसमें दिन भर में एक लाख लोगों को खाना खिलाये जाने का अनुमान लगाया जा रहा है.