Noida Authority ने 95 हाईराइज सोसाइटी को जारी किया गया नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

Table of Contents

Noida Authority News Update

आने वाली तारीख 1 अक्टूबर से नॉएडा, गाजियाबाद(Ghaziabad) समेत एनसीआर के सभी इलाकों में डीजल जनरेटर पर रोक लगने जा रही है। जिसको लेकर नोएडा प्राधिकरण(Noida Authority) ने इस मामले में नोएडा की 95 हाईराइज सोसाइटी को नोटिस जारी किया है।

Noida Authority Diesel generator will not run in Noida
Diesel generator will not run in Noida

जानें क्या है पूरा मामला

1 अक्टूबर से नॉएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के सभी इलाकों में ग्रेप यानी ग्रेडेड रिस्‍पॉन्‍स एक्‍शन प्‍लान लागू होने जा रहा है। इस प्लान के तहत हाईराइज सोसाइटी, मॉल और अस्पतालों और इंडस्ट्री में ऐसे जनरेटर को ही चलाने की इजाजत होगी जो पीएनजी या बायो फ्यूल पर चलते हो। यही नहीं इसको लेकर प्राधिकरण ने नोएडा की 95 हाईराइज सोसाइटी को नोटिस भी जारी किया है। जिसके तहत इन सोसाइटीज को 30 सितंबर तक 800 केवी के डीजल जनरेटर डियूल फॉर्म में कंवर्ट कराना होगा। ऐसा न करने पर इन सोसाइटीज को जनरेटर नहीं चलना दिया जाएगा।

Read More:  NOIDA NEWS: प्रदूषण पर नॉएडा प्राधिकरण का जबरदस्त वार, शहर को मिलेगा 7000 लीटर क्षमता वाला ट्रक माउंटेड वाटर स्प्रिंकल

निरक्षण के लिए तैयार की जा रही टीम

इस प्लान को ठीक तरह से ग्राउंड पर उतारने के लिए प्राधिकरण के प्रबंधक आरके शर्मा को नोडल अधिकारी बनाया जा रहा है। इनकी अगुआई में कई टीमों का गठन किया जा रहा है। ये टीम 1 अक्टूबर से सोसाइटी का निरीक्षण करेंगी। जहां भी जनरेटर चलता मिला उसके खिलाफ मौके पर ही एक्शन लिया जाएगा। जिसमें सोसाइटी की एओए पर जुर्माना और सीलिंग की कार्यवाही की जाएगी।