Noida News: नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, ओला और उबर के बाद अब नोएडा मेट्रो ला रहा राइडिंग एप

Table of Contents

Noida News Update

नॉएडा मेट्रो (Noida News)की एनएमआरसी की एक्वा लाइन से रोजाना करीब 50 हजार मुसाफिर सफर करते है. यही नहीं इस दौरान नॉएडा मेट्रो की ग्रेटर नॉएडा वेस्ट (Greater Noida West)के विस्तार की खबर भी सुर्ख़ियों में रही है जिससे यात्रियों की संख्या में तेजी से इजाफा देखने को मिल सकता है ऐसे में एडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर आयी है. बताया जा रहा है कि ओला और उबर के बाद अब नोएडा मेट्रो भी खुद का राइडिंग एप ला रहा है.

Noida News: After Ola Uber, Noida Metro is launching riding app
Noida News: After Ola Uber, Noida Metro is launching the riding app

कुछ इस तरह होंगे इस एप के फीचर्स

नॉएडा जैसे प्लांड शहर में जरूरी है कि रोजाना सफर करने वाले लाखों यात्रियों को ट्रांसर्पोट की उत्तम सुविधा मिल सके. जिसको ध्यान में रखते हुए ओला-उबर के तर्ज पर नोएडा मेट्रो अपना मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन एप्लिकेशन लॉन्च करने जा रहा है. SOS फीचर से लैश इस एप में ट्रांजैक्शन और सुरक्षा फीचर की बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस एप के जरिये यहां चलने वाले ई रिक्शा, ऑटो, बैटरी जनित वाहन, बस , ओला उबर , टैक्सी, ई-साइकिल सभी को एक प्लेटफार्म पर लाकर एक एप बनाया जायेगा। इस एप के जरिए लोग अपना वाहन बुक कर और आसानी से घर और मेट्रो तक आ जा सकेंगे। यही नहीं इसके साथ ही एप में बस का ऑप्शन भी दिया जा रहा है जिससे यात्री अपनी सीट पहले ही बुक कराकर ऑनलाइन टिकट ले सकेंगे।

Read More:  NOIDA NEWS: हाई कोर्ट ने प्राधिकरण को दिया तगड़ा झटका, इस गाँव के पूरे भूमि अधिग्रहण को किया गया रद्द

जून 2023 में मांगा गया था फीडबैक

इस एप को लेकर काफी समय से चर्चाएं जारी थी. इसको देखते हुए एनएमआरसी ने जून 2023 में इस एप की पहल शुरू की थी जिसमें तत्कालीन एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी ने इस एप को लेकर आम पब्लिक और मेट्रो मुसाफिर से सुझाव मांगे थे। बताया जा रहा है कि इन्ही सुझाव के आधार पर ऐप को तैयार किया जा रहा है।