Greater Noida West में यूपी रेरा के आदेश के बाद बिल्डर ने आवंटियों को लौटाए 62.11 लाख रुपए, जानें क्या है पूरा मामला

Table of Contents

Greater Noida West News Update

ग्रेनो वेस्ट (Greater Noida West)के सेक्टर-10 में वन लीफ ट्राय़ प्रोजेक्ट में फंसे 5 आवंटियों को उत्तर प्रदेश रेरा के आदेश के बाद दो प्रमोटर ने मिलकर 62 लाख 11 हजार रुपए की धनराशि वापस की है. रेरा अधिकारीयों ने बताया कि मामला वन लीफ ट्राय़ प्रोजेक्ट का है जो अब तक पूरा नहीं हो सका है। कब्जा नहीं मिलने पर खरीदारों ने यूपी(UP News) रेरा में शिकायत की थी। इस पर यूपी रेरा की पीठ ने कब्जा देने या ब्याज समेत जमा धनराशि वापस लौटाने का आदेश दिया था.

Greater Noida West Builder returned Rs 62.11 lakh to 5 allottees
Greater Noida West Builder returned Rs 62.11 lakh to 5 allottees

जानें क्या है पूरा मामला

नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा और ग्रेटर नॉएडा वेस्ट में कई प्रोजेक्ट्स बिल्डरों के चलते अपने निर्धारित समय पर पूरे नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में आवंटियों ने यूपी रेरा से इस सन्दर्भ में शिकायत की थी जिसपर कार्रवाई करते हुए प्रमोटर्स को रेरा की पीठ ने कब्जा देने या ब्याज समेत जमा धनराशि वापस लौटाने का आदेश दिया था. इसी कड़ी में आज पहली बार बिल्डर निवास प्रमोटर ने एक अन्य बिल्डर रिनाउंड बिल्डकटेक के सहयोग से पांचों आवंटियों का पैसा वापस किया है. दरअसल रेरा के आदेश का पालन करते हुए आवंटी दिनेश जोशी, केडी जोशी, नवरतन यादव, निरंजन कुमार व नितिन मोहन को किश्तों में क्रमशः 11.62 लाख, 10.12 लाख, 7.98 लाख, 18.64 लाख और 13.73 लाख रुपए वापस किए गए हैं.

Read More:  NOIDA AUTHORITY ने 95 हाईराइज सोसाइटी को जारी किया गया नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

लगातार आवंटियों की समस्याओं का समाधान कर रहा रेरा

आवंटियों की समस्याओं पर की जा रही कार्रवाई पर बोलते हुए रेरा सचिव प्रमोद कुमार उपाध्याय ने बताया कि “रेरा की ओर से लगातार आवंटियों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। कई और मामले है जिनका समाधान किया जाना है।” यही नहीं इस दौरान उन्होंने अपील करते हुए कहा कि “बिल्डर की ओर से दिए रेरा रजिस्ट्रेशन की जांच एक बार रेरा की साइट पर जाकर चेक करे ताकि किसी प्रकार की धोखाधड़ी से बचा जा सके।”