Sikkim Flood : अचानक बाढ के आजाने की वजह से देश के 23 जवान हैं लापता , तलाश जारी है

 

Sikkim में आयी तबाही

Sikkim आये दिन बाढ की घटना लोगो को एक बड़ी मुसीबत में दाल देती है जिसके कारण उन्हें मुसीबतो का सामना करना पढता है। सिक्किम में बाढ से हुआ सर्वनाश(Sikkim Flood) , चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने के कारण नीचे की ओर जल स्तर 15 से 20 फीट की ऊंचाई तक चढ़ गया। इसके परिणामस्वरूप सिंगताम के पास बारडांग में खड़े सैन्य वाहन प्रभावित हुए।

उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील पर अचानक आए तूफान से लाचेन घाटी की तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई। घाटी में कुछ सैन्य प्रतिष्ठान क्षतिग्रस्त हो गए हैं और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने के कारण डाउनस्ट्रीम में जलस्तर अप्रत्याशित रूप से 15-20 फीट की ऊंचाई तक पहुंच गया। इसके परिणामस्वरूप सिंगताम के पास बारडांग में खड़े सेना के ट्रक प्रभावित हुए हैं। 23 सैनिक लापता हो गए हैं, और कुछ वाहन कीचड़ में डूबे हुए पाए गए हैं। तलाश अभी भी जारी है।

Sikkim Flood :  Sikkim Flood: 23 army personnel
Sikkim Flood : Sikkim Flood: 23 army personnel

तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आई बाढ़

रक्षा पीआरओ के अनुसार, उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फटने से लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई। घाटी में कुछ सैन्य अड्डे प्रभावित हुए हैं. अधिक जानकारी जुटाई जा रही है. फिलहाल, 23 लोग लापता हैं और कहा जा रहा है कि कुछ वाहन कीचड़ में डूबे हुए हैं।

Read More:  NOIDA NEWS : CNG पंप पर युवक पर बरसाए लात और घुसे, घटना की वीडियो हुई कैद

जल स्तर 15-20 फीट की ऊंचाई तक बढ़ गया

रक्षा पीआरओ के अनुसार, चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने के कारण नीचे की ओर जल स्तर तेजी से 15-20 फीट की ऊंचाई तक चढ़ गया। इसके परिणामस्वरूप सिंगताम के पास बारडांग में खड़े सेना के ट्रक प्रभावित हुए।

इस बीच, सिंगताम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने स्थिति का आकलन किया। बीजेपी नेता उग्येन त्सेरिंग ग्यात्सो भूटिया के मुताबिक, सिंगताम में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन सार्वजनिक संपत्तियों को काफी नुकसान हुआ है. कुछ लापता लोगों के बारे में भी जानकारी है. उनका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।