Noida में चल रहे सबसे बड़े फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 86 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ नामजद मुकदमा, 150 कंप्यूटर सेट, प्रतिदिन होती थी लाखों की धोखाधड़ी

Table of Contents

Noida News Update

साइबर ठगी के बाद अब नोएडा(Noida News) से फर्जी कॉल सेंटर की खबर सुर्ख़ियों में आ रही है. बता दें कि फेज-1 थाना पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए नोएडा में चल रहे अब तक के सबसे बड़े फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है.

Noida News
Noida News

86 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ नामजद मुकदमा 

VICIDIAL सॉफ्टवेयर और एक्स लाईट/ EYEBEAM डायलर का इस्तेमाल कर प्रतिदिन लाखों की ठगी कर रहे नॉएडा के अब तक के सबसे बड़े फर्जी कॉल सेण्टर का पर्दाफाश हुआ है. बता दने कि पुलिस ने कॉल सेंटर में काम करने वाले 86 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए बताया है कि ये लोग गिफ्ट कार्ड, क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से पैसे लेते थे। बता दें कि इन 86 आरोपियों में 46 युवक के साथ साथ 38 युवतियां भी शामिल हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Read More: GREATER NOIDA WEST NEWS: गौर सिटी में रोज लगता है लम्बा जाम, स्कूल जाते बच्चे, ऑफिस जाते लोग होते हैं परेशान, वीडियो वायरल

विदेशियों को बनाते थे टारगेट 

पूछताछ के दौरान लाखों की ठगी को कबूलते हुए आरोपियों ने बताया कि इनके अधिकांश टारगेट विदेशी लोग थे। यही नहीं बता दें कि कार्रवाई के दौरान सेण्टर से 150 कंप्यूटर सेट, 13 मोबाइल, 1 बड़ा सर्वर, 20 लाख कैश, 42 प्रिंटर के साथ साथ 1 लग्जरी कार भी बरामद की गई है। फिलहाल पुलिस द्वारा 420, 120 B और 66 IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.