Apple Alert: फोन चार्ज करते समय न सोयें पास, एपल ने दी चेतावनी

    Table of Contents

    Apple Alert:

    Apple Alert: एपल ने अपने यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है, एपल यूजर्स से कहा कि वह सोते समय आईफोन को चार्ज करते समय उसके बगल में न सोएं। टेक के दिग्गज ने कहा कि, इस हैबिट से डिस्कम्फर्ट और चोट का कारण बन सकती है। कंपनी ने ग्राहकों से ऐसी लापरवाही से बचने के लिए कॉमन सेंस का इस्तेमाल करने का भी सुझाव दिया है।

    Apple Safety Advisory: Avoid Sleeping Near Charging iPhone
    Apple Safety Advisory: Avoid Sleeping Near Charging iPhone

    चार्जर सॉकेट से कनेक्ट हो तो उसके पास न सोएं

    एपल की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि जब कोई डिवाइस, पावर एडॉप्टर या वायरलेस चार्जर किसी पावर सॉकेट से कनेक्ट हो तो उसके साथ न तो सोएं और न ही उन्हें कंबल, तकिए या अपने शरीर के नीचे रखें। साथ ही अपने आईफोन, पावर एडॉप्टर और किसी भी वायरलेस चार्जर या चार्जिंग के समय हवादार क्षेत्र में रखें। दिशा-निर्देश में ये भी कहा गया है कि यदि उनकी शारीरिक स्थिति है, जो शरीर में गर्मी का पता लगाने की उनकी क्षमता को प्रभावित करता है, उसका विशेष ध्यान रखना चाहिए।

    ये भी पढ़ें- DELHI NEWS: पति पर झूठे आरोप लगाना, पुलिस स्टेशन में बार-बार बुलाने की धमकी देना क्रूरता है: दिल्ली हाईकोर्ट

    कंपनी ने थर्ड पार्टी का चार्जर इस्तेमाल करने से किया मना

    इसके साथ ही, कंपनी ने अपने यूजर्स से थर्ड पार्टी का चार्जर इस्तेमाल करने के लिए मना या बचने के लिए कहा है। यह चार्जर आईफोन को चार्ज करने के लिए सुरक्षित रूप से सही मात्रा में वोल्टेज नहीं दे सकते हैं। कंपनी ने उन्हें क्षतिग्रस्त केबलों को उपयोग करने से बचने के लिए सलाह दी है। जिनका चार्जिंग के लिए उपयोग करना खतरनाक है और चार्ज को गीले हाथ से पावर एडॉप्टर कनेक्ट और डिस्कनेक्ट न करें।