PM Modi In MP : प्रधान मंत्री की 10 बड़ी बातें नारी शक्ति वंदन बिल और कांग्रेस पर बोला हमला

Table of Contents

पीएम मोदी भोपाल दौरे पर

पीएम मोदी (PM Modi In MP)आज एक महीने में मध्य प्रदेश का दूसरा दौरा करेंगे। इस बार उन्होंने भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ में ये बात कही। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस को उसके नेता नहीं बल्कि शहरी नक्सली चला रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने नारी शक्ति वंदन बिल पर भी प्रकाश डाला।

 PM Modi In MP PM Modi Bhopal Visit
PM Modi In MP PM Modi Bhopal Visit

नरेंद्र मोदी मधय प्रदेश में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के सियासी अखाड़े में उतर चुके हैं। सोमार को वह सितंबर में दूसरी बार राज्य लौटे. इस बार उनका आयोजन स्थल भोपाल का जंबूरी मैदान था. पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ में बोलते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला किया और दावा किया कि यह पार्टी के अधिकारियों द्वारा नहीं चलाई जाती है और इसका शहरी नक्सलियों के साथ अनुबंध है। आइए जानते हैं पीएम मोदी के संबोधन की दस बड़ी बातें क्या रहीं…

Read More: MP NEWS: ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ को सम्बोधित करने सीएम शिवराज संग भोपाल के जंबूरी मैदान पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

  1. मध्य प्रदेश को देश का हृदय कहा जाता है. देश के इस क्षेत्र और भाजपा का रिश्ता अनोखा रहा है। जनसंघ के दौर से ही मध्य प्रदेश के लोगों ने हमेशा भाजपा का पक्ष लिया है।
  2.  भाजपा ने मध्य प्रदेश में 20 साल से अधिक समय तक शासन किया है, इसका मतलब है कि जो युवा इस चुनाव में पहली बार मतदान करेंगे, वे केवल भाजपा को ही जानते हैं। ये युवा भाग्यशाली हैं कि उन्होंने मप्र में कांग्रेस का भयानक शासन और आतंक नहीं देखा।
  3.  मध्य प्रदेश में कांग्रेस शासन की पहचान थी…राजनीति, भयानक सरकार और करोड़ों का भ्रष्टाचार। आजादी के बाद लंबे समय तक मध्य प्रदेश में कांग्रेस का दबदबा रहा, फिर भी कांग्रेस ने साधन संपन्न मध्य प्रदेश को बीमारू बना दिया। अगर कांग्रेस जैसी वंशवादी पार्टी जीतती है, ऐसी पार्टी जिसका इतिहास हजारों करोड़ की धोखाधड़ी का है, ऐसी पार्टी जो वोट बैंक और तुष्टिकरण की रणनीति अपनाती है, तो मध्य प्रदेश को बड़ा नुकसान होगा। कांग्रेस फिर बीमार कर देगी।
  4. कांग्रेस जंग लगा हुआ लोहा है जो बारिश में भीगने पर खराब हो जाता है। अब कांग्रेस राष्ट्रहित को समझ नहीं पा रही है। कांग्रेस केवल एक परिवार की प्रशंसा करने में व्यस्त रही है। कांग्रेस भारत की कुटिल व्यवस्था को बढ़ावा देने में लगी है। कांग्रेस न तो बदलना चाहती है और न ही देश बदलना चाहती है। देश समृद्धि हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, लेकिन कांग्रेस इसे बीसवीं सदी में लौटाना चाहती है।
  5. आज हमारे प्रेरणास्रोत पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का जन्मदिन है। पंडित जी ने प्रभावी शासन को अंत्योदय से जोड़ा और समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास को प्राथमिकता दी। अंत्योदय का प्रभाव सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के रूप में कायम है। पिछले नौ वर्षों के दौरान हमने जो कार्यक्रम तैयार किये, उनके मूल में यही भावना थी।
  6. जब मोदी और भाजपा वादे करते हैं, तो वे मुंह के बल गिर जाते हैं। हर लाभार्थी तक पहुंचा जाता है. मोदी सभी गारंटियों की पूर्ति के आश्वासन का प्रतीक हैं।
  7. लोकसभा और राज्यसभा में माताओं, बहनों और बेटियों के लिए 33% सीटें आरक्षित करने का कानून पारित किया गया। ‘नारीशक्ति वंदन कानून’ ने देश में एक नया इतिहास रचा है। हमारा प्रयास बहनों की समृद्धि का रास्ता खोलना था, बेटियों को अपने पैरों पर खड़ा करना था, इसलिए मैं देश की हर मां-बेटी से कहना चाहता हूं कि कोई कितनी भी कोशिश कर ले, तुम्हें भ्रमित नहीं होना है। हमने एक कठिन रास्ता पार कर लिया है. यह महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की शुरुआत है. यह एक सार्थक बदलाव की शुरुआत है।
  8. कांग्रेस के लिए गरीबों की बस्ती पिकनिक और वीडियो शूटिंग का अड्डा बन गयी है. गरीब किसान का खेत कांग्रेस के लिए फोटो सेशन का मैदान बन गया है. उन्होंने पहले भी ऐसा ही किया था. उन्होंने देश-विदेश में अपने मित्रों के बीच भारत की गरीबी का मजाक उड़ाया और आज भी वही कर रहे हैं।
  9.  मोदी का स्वभाव अलग है और उनकी मेहनत भी अलग है। मेरे लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, देशवासियों से बड़ा कुछ नहीं। मैं गरीबी में रहा हूं, लेकिन मैं अपने देश को गरीबी में नहीं रहने दूंगा।’
  10. पहले कांग्रेस बर्बाद हुई, फिर बैंक भ्रष्ट हो गए और अब कांग्रेस ने इसका ठेका किसी और को दे दिया है. कांग्रेस को अब उसके नेता नहीं चला रहे हैं. अब कांग्रेस नारों से लेकर नीतियों तक सब कुछ आउटसोर्स कर रही है और यह ठेका कुछ शहरी नक्सलियों के पास है।