MP Election 2023: 4 अक्टूबर को किया जाएगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन, इस दिन से लगेगी आचार संहिता

Table of Contents

MP Election 2023 Update

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव(MP Election 2023) में अब कुछ ही महीने शेष हैं ऐसे में राजनैतिक पार्टियों और राज्य निर्वाचन आयोग जोरो शोरों से कमर कसते नज़र आ रहे हैं. इस चुनाव के मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 4 अक्टूबर यानी बुधवार को किया जाएगा। यही नहीं इसके साथ ही इसी दिन प्रदेश के सभी 64 हजार 523 मतदान केंद्रों पर बीएलओ द्वारा मतदाता सूची का वाचन भी किया जाएगा।

MP Election 2023
MP Election 2023

राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के साथ बैठक 

मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन की जानकारी देते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि “4 अक्टूबर को प्रदेश के सभी 64 हजार 523 मतदान केंद्रों पर बीएलओ द्वारा मतदाता सूची का वाचन किया जाएगा। जिलास्तर पर मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के साथ बैठक की जाएगी और उन्हें मतदाता सूची की एक मुद्रित प्रति एवं एक प्रति सीडी उपलब्ध कराई जाएगी। इस संबंध में समस्त कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए गए हैं।” सूत्रों की मानें तो अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में आचार संहिता भी लगाई जा सकती है साथ ही चुनावों की तारीखों का भी ऐलान कर दिया जाएगा।

Read More: MAHAKAL SAWARI 2023: सावन के पहले सोमवार को भक्तों का हाल जानने निकले मनमहेश, दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

जहां कल मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन जारी किया जाना है वहीं आज चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की 15 जीआरजी रोड स्थित वॉर रूम में बैठक होने जा रही है। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी और फिर इसी हफ्ते लिस्ट जारी की जा सकती है।