Mahakal Sawari 2023: सावन के पहले सोमवार को भक्तों का हाल जानने निकले मनमहेश, दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

Table of Contents

Mahakal Sawari 2023 Latest Update

Mahakal Sawari 2023: सावन के पहले सोमवार के शुभावसर पर आज सुबह से ही महकाल के दीवाने उनकी पालकी को देखने के लिए लालायित नज़र आ रहे थे. उनके सालों को इंतज़ार ख़त्म करने और अपनी प्रजा का हाल जानने उज्जैन में राजाधिराज भगवान महाकाल मनमहेश के रूप में निकल चुके हैं. बाबा की सवारी में बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ को देखा जा रहा है. श्रद्धालुगण जगह जगह पर भगवान मनमहेश पर फूल बरसाकर स्वागत करते नज़र आ रहे हैं.

Mahakal Sawari 2023
Mahakal Sawari 2023

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

बता दें कि आज शाम ठीक 4 बजे कड़ाबीन की परंपरा के साथ बाबा महाकाल की सवारी आगाज हुआ। इस दौरान सरकारी पुजारी घनश्याम पुजारी ने कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी सचिन शर्मा, विधायक पारस जैन, महापौर मुकेश टटवाल समेत कई अधिकारी, नेता और अन्य लोगों की मौजूदगी में बाबा की पूजा अर्चना की. बता दें की इस सवारी में भारी मात्रा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंजाम किया गए हैं. सवारी मार्ग के दोनों ओर बैरिकेट्स लगाए गए हैं। 1500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में तैनात किये जाने के साथ साथ ड्रोन व सीसीटीवी कैमरों की मदद से भीड़ पर भी नजर रखी जा रही है.

Read More: MP NEWS: सावन के पहले सोमवार पर लाडली बहनों को खुशियों की सौगात, सीएम शिवराज जारी करेंगे योजना की दूसरी क़िस्त

भक्तों की भीड़ को देखते हुए ढाई बजे ही खुला बाबा का दरबार 

महाकाल की नगरी उज्जैन(Ujjain News) में आज सुबह से ही महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी थी. बता दे कि भीड़ को देखते हुए भस्म आरती के लिए रात 2.30 बजे ही महाकाल मंदिर के पट खोल दिए गए। और फिर भस्म आरती में भगवान महाकाल का पंचामृत अभिषेक पूजन कर विशेष श्रृंगार कर भगवान को निराकार से साकार रूप में लाया गया।