यह फिल्म देखने का मन बना रहे हैं, तो प्लान करने से पहले पढ़ लीजिए रिव्यू, पता चल जाएगा क्या करें

हाल ही में एक फिल्म रिलीज होगी जिसका नाम हैप्लान ए प्लान बी” (Plan A Plan B Review) जिसमें रितेश देशमुख और तमन्ना भाटिया स्टार है। यह फिल्म अगर आप देखना चाहते हैं तो इस फिल्म का रिव्यू आप पहले पता कर ले।

क्या फिल्म के रिव्यू में कुछ दिलचस्प बातें सामने आई हैं। आप जरूर देखें लेकिन गारंटी नहीं की है फिल्म आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेगी। लेकिन जो सिनेमा में विश्वास रखता है वह अलगअलग योजना बनाकर बारबार फिल्मों को अपनी जिंदगी में ला रहे है। 

पुराने सिद्धांत पर आधारित कहानी

Plan A Plan B Film Review In Hindi

निर्देशक शशांक घोष फिल्म को लाए हैं, प्लान और प्लान भी फिल्म नेटफ्लिक्स प्रति रिलीज की गई है। फिल्म को जिस तरह से प्लान किया गया है, उसमें एक खास चुनिंदा दर्शनों को ही अपील कर सकती है। फिल्म रोमांटिक और कॉमेडी भी है और इस में शादी से ज्यादा तलाक कर प्रति जोर दिया गया है।

हर किसी की जिंदगी में प्लान जरूर होते हैं और सामान्य लोगों की जिंदगी के प्लान में अक्सर शादी शामिल होती है, लेकिन शादी होते हैं तलाक की भी संभावना बन जाती है। शादी ना हो तो तलाक संभव ही नहीं होता और इस कहानी में एक मैच में करें निराली बोरा और दूसरा शादीशुदा जोड़ों को तलाक दिलाने वाला फैमिली लाया है। दोनों एक विशाल बिल्डिंग में ऐसे फ्लोर पर अपने अपने दफ्तर बनाते हैं, जो की पड़ोसी दफ्तर में जोड़ियां बनाने का काम होता है तो दूसरे में जोड़ियां तोड़ने का और यह दोनों एक दूसरे के विपरीत है।

आगे की कहानी आप समझ सकते हैं, जो जानने को बाकी रहता है वह है दोनों किरदारों की बैकस्टोरी और वे भविष्य में कैसे मिलेंगे। यह फिल्म ओरिया कहानी बहुत अच्छी है, क्योंकि किरदारों को अच्छे से लिखा गया है। रितेश देशमुख एक ऐसे व्यक्ति हैं जो एक किस्म का परफेक्शनिस्ट और आत्म केंद्रित है हर चीज वह सलीके से चलाना चाहते हैं। जबकि वहीं दूसरी ओर तमन्ना ऐसी बापू की होती है, जिन्होंने अपने प्यार को एक हादसे में खो दिया था।

कमजोर राइटिंग और घटनाक्रम

दोनों के पैसे भी अनोखे हैं और दोनों आमने – सामने रहते हैं। इसके आसपास के किरदारों में भी काफी गुंजाइश थी, लेकिन कमजोर राइटिंग और घटनाक्रम को अच्छे से ना बताने के कारण फिल्म कमजोर हो गई अगर लीड एक्ट्रेस की बात करें तो निदेशक ने बाकी कलाकारों से एक्स्ट्रा जैसा बर्ताव किया। यहां तक कि रितेश से तलाक लेने को बेसब्र पत्नी के किरदार को भी हासिल किया, जैसा ट्रीटमेंट दिया गया है। जबकि दूसरे किरदार के लिए फिल्म में काफी गुंजाइश थी फिल्म का गीत संगीत ठीकठाक है।

आपको बता दें कि तमन्ना भाटिया कि यह दूसरी मूवी है, जो कि 10 दिन के अंदर रिलीज हो गई उनकी पहली मूवी बबली बाउंसर थी। अगर आपके पास समय है और आप राइटिंग वाली अब फिल्म सिर्फ रितेश के लिए देखना चाहते हैं तो आप इस फिल्म का देखने का प्लान जरूर बना सकते हैं।