Greater Noida West News: सुरक्षा व्यवस्था के होंगे और पुख्ता इंतजाम, कमिश्नर ने सीएम योगी को भेजा पत्र, बनाये जाएंगे दो नए थाने

Table of Contents

Greater Noida West News

जिला गौतम बुद्ध नगर(Gautam Buddha Nagar) के ग्रेटर नॉएडा वेस्ट(Greater Noida West News) में 5 लाख से अधिक आबादी बस्ती है जिनकी सुरखा व्यवस्था के लिए पूरे इलाके में अभी तक केवल एक मात्र थाना उपलब्ध था जिसको देखते हुए गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने यहां सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम को पुख्ता करने के उद्देश्य से योगी सरकार को एक पात्र भेज कर बताया है कि इलाके में दो नए थानों की बहुत आवश्यकता है।

Greater Noida West
Greater Noida West

ये होंगे दो नए पुलिस स्टेशन 

5 अगस्त को उत्तर प्रदेश सरकसर के पास भेजे गए इस पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इलाके में दो नए पुलिस स्टेशन बनाने के लिए मंजूरी मांगी गई है। बता दें कि इस चिट्ठी में गौर सिटी पुलिस स्टेशन और चेरी काउंटी पुलिस स्टेशन बनाने का जिक्र किया गया है। अधिकारीयों की मानें तो दोनों नए थाने के बनने के बाद कानून व्यवस्था और भी ज्यादा बेहतर हो जाएगी। यह लोगों की सुरक्षा के लिए एक बेहतर प्रयास है।

विकास समिति की अध्यक्ष ने भी दिया समर्थन 

बता दें कि पुलिस कमिश्नर द्वारा भेजी गई इस चिठ्ठी को स्थानीये निवासियों द्वारा भी भरपूर समर्थन मिल रहा है। इस मुद्दे पर बोलते हुए क्षेत्रवासियों ने बताया है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट क्षेत्र में ग्रामीण और शहरी दोनों प्रकार के निवासी रहते है। बड़ी संख्या में बहुमंजिला इमारतें है। जिसमें लगातार लोग दूसरे शहरों से शिफ्ट होकर रहने आ रहे है और यहां की आबादी लगातार बढ़ रही है, लेकिन उसी के साथ अपराध करने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। जिसकी अपेक्षा में पुलिस बल भी कम है। अभी पूरे क्षेत्र में सिर्फ बिसरख थाना है, जबकि इस क्षेत्र में नए थाने बनाने बहुत जरूरी है, जिससे अपराधों की संख्या में नियंत्रण होगा।