Greater Noida News: 11 वर्षों में पहली बार बंद होने जा रहा यमुना एक्सप्रेस-वे, जानें क्या है पूरा मामला

Table of Contents

Greater Noida News Update

165 किलोमीटर लम्बे आगरा से नॉएडा(Greater Noida News) जाने वाले यमुना एक्सप्रेस वे को पहली बार बंद करने की खबर सुर्ख़ियों में आ रही है. जिसकी जानकारी देते हुए बताया गया कि 23 व 24 सितंबर को आगरा से नोएडा आने के लिए लोगों को वैकल्पिक मार्ग इस्तेमाल करना होगा।

Yamuna Expressway Set for First-Ever 11-Year Closure: Discover the Full Story
Greater Noida News: Yamuna Expressway Set for First-Ever 11-Year Closure: Discover the Full Story

जानें क्या है पूरा मामला

ग्रेटर नॉएडा स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित की जा रही देश की पहली मोटो जीपी(Moto Gp) इंडिया रेस को ध्यान में रखते हुए 22 से 24 सितंबर तक यमुना एक्सप्रेस वे को निर्धारित समय के लिए बंद किया जाएगा। जिसके चलते मथुरा व अलीगढ़ से नोएडा की तरफ आने वाले वाहन भी यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग नहीं कर सकेंगे। यह 11 वर्षों में पहला मौका है जब एक्सप्रेस-वे बंद करने का फैसला लिया गया है. आगरा से नोएडा के लिए 12 से सात बजे तक एक्सप्रेस-वे बंद रहेगा वहीं मथुरा में दो बजे के बाद वाहन एक्सप्रेस वे पर नहीं चढ़ने दिए जाएंगे।

Read More: NOIDA NEWS: नाबालिग छात्रा के साथ रेप करने वाले आरोपी शाहरुख़ को किया गया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

वैकल्पिक मार्ग

22 से 24 सितंबर तक आयोजित मोटोजीपी भारत रेस को ध्यान में रखते हुए यमुना एक्सप्रेस वे को निर्धारित समय के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. ऐसे में यातायात प्रभावित न हो इसके लिए 23 व 24 सितंबर को आगरा से नोएडा आने के लिए लोगों को वैकल्पिक मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग का इस्तेमाल करने के लिए निर्देशित किया गया है.