UP News: नई संसद के बाद अब यूपी की नई विधानसभा की बारी, योगी सरकार का मेगा प्लान, इतने रुपये का आएगा खर्च

Table of Contents

UP News Update

जहां बीते दिन गणेश चतुर्थी के शुभावसर पर देश को नई संसद की सौगात मिली है वहीं आज सुबह से ही ऐसी ही एक खबर उत्तर प्रदेश(UP News) से सुर्ख़ियों में आ रही है. बताया जा रहा है कि योगी सरकार(Yogi Sarkar) ने एक मेगा प्लान तैयार किया है जिसके तहत जल्द ही यूपी को नई विधानसभा की सौगात मिलने वाली है.

UP News:After the new Parliament, now a new assembly of UP will be formed
After the new Parliament, now a new assembly of UP will be formed

इतने रुपये का आएगा खर्च

सूत्रों की मानें तो योगी सरकार नई संसद के तर्ज पर जल्द ही प्रदेश के नई विधानसभा की आधारशिला रख सकती है. इस नई विधानसभा का निर्माण निरामन दारुलशफा और आसपास के क्षेत्र को मिलाकर होना है जिसमें करीब 3 हजार करोड़ रुपये खर्च होने के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल, मौजूदा विधानसभा की बिल्डिंग करीब 100 साल पुरानी होने के साथ साथ लखनऊ के हजरतगंज में स्थित है. ऐसे में यहां जब विधानसभा की कार्रवाई चलती है तो जगह कम होने के चलते यातायात प्रभावित होता है.

Read More:  UP CRIME NEWS : अम्बेडकरनगर में खींचा छात्रा का दुपट्टा पुलिस पकड़ने में असफल, PAC करी तैनात

2027 तक बनकर होगी तैयार

भविष्य में होने वाले परिसीमन को देखते हुए तो मौजूदा विधानसभा काफी छोटा बताया जा रहा है ऐसे में मौजूदा योगी सरकार ने इस समस्या के निवारण हेतु एक मेगा प्लान तैयार किया है. सूत्रों की मानें तो जल्द ही नई संसद के तर्ज पर यूपी वासियों को नई विधानसभा की सौगात मिलने वाली है. योगी सरकार 25 दिसंबर 2023 अटल जी के जन्मदिन के अवसर पर इसकी आधारशिला रख सकती है और 2027 से पहले इसका निर्माण कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा.