Greater Noida News: “मेरा स्वच्छ शहर“ अभियान के तहत प्राधिकरण और एचसीएल फाऊंडेशन के बीच तीन साल का करार

 

Greater Noida News Update

“मेरा स्वच्छ शहर“ अभियान के तहत चसीएल फाउंडेशन ने ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण(Greater Noida Authority) के साथ हाथ मिलाकर तील साल तक ग्रेटर नोएडा(Greater Noida News) शहर को कूड़ा मुक्त बनाने के लिए निवासियों को जागरूक करने में सहयोग देने के करार पर हस्ताक्षर किए हैं.

HCL Foundation Joins Hands with Greater Noida
HCL Foundation Joins Hands with Greater Noida

बनाया जाएगा कमांड एंड कंट्रोल सेंटर

ग्रेटर नॉएडा को स्वछता की और तेजी से आगे ले जाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार और एसीईओ मेधा रूपम की मौजूदगी में ओएसडी रजनीकांत पांडेय ने एचसीएल फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है. बता दें कि कॉरपोरेट सोशल रेस्पोंसबिलिटी के अंतर्गत एचसीएल फाउंडेशन के तहत इस स्वछता अभियान का करार किया है. यही नहीं बता दें कि इस मुहिम के अन्तर्गत ग्रेटर नोएडा में एक कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनाने का भी फैसला किया गया है. दरअसल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत जनरेटरों को सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के नियमों को लागू कर सभी बल्क वेस्ट जनरेटरों से कूड़े को प्रोसेस कराया जा रहा है. इसी कड़ी में एचसीएल फाऊंडेशनने भी प्राधिकरण के साथ 3 साल का करार किया है.

Read More: GREATER NOIDA NEWS: हापुड़ लाठी चार्ज को लेकर ग्रेनो के अधिवक्ताओं ने किया रोड जाम, दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

गांवों को बनाया जायेगा मॉडल गांव

प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने बताया कि जल्द ही शहर के गांवों को मॉडल गांवों में तब्दील किया जाएगा। इसी कड़ी में हमने एचसीएल फाउंडेशन को भी ग्रेटर नोएडा के किसी एक गांव को मॉडल गांव के रूप में विकसित करने का लक्ष्य दिया है, जिसमें न सिर्फ स्वच्छता के उच्च मानक स्थापित हों, बल्कि अन्य सभी सुविधाएं भी उपलब्ध हों।