IRE vs IND: आखिरी T-20 मैच में टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, आयरलैंड के खिलाफ एक या दो नहीं बल्कि इतने बदलाव की आशंका

Table of Contents

IRE vs IND

IRE vs IND: इंडिया और आयरलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 अगस्ता यानी आज खेला जाएगा। भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में लगातार 2 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। अब टीम इंडिया क्लीप स्वीप के इरादे से मैदान में उतरेगी। बता दें कि भारत ने पहला मुकाबला डीएलएस मेथड से 2 रनों से अपने नाम कर लिया था। वहीं, दूसरी मुकाबले में संजू सैमसन, रिंकू सिंह और ऋतुराज की तूफानी पारी की बदौलत पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे।

Exciting T20 cricket match between India and Ireland
Exciting T20 cricket match between India and Ireland

दूसरे मैच में इन खिलाड़ियों ने बनाए जमकर रन 

बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ ने 43 गेंदों में 58 रन बनाये, जबकि संजू सैमसन ने 26 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली। वहीं, रिंकू सिंह की बात करें तो 21 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 38 रन बनाए। अब भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करने के बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह जितेश शर्मा को डेब्यू के लिए मौका दे सकते हैं। बताया जा रहा है कि जितेश शर्मा के साथ वाशिंटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को मौका दे सकते हैं। टीम इंडिया तेज गेंदबाजों में भी बदलाव के साथ उतर सकती है।

ये भी पढ़ें- G20 SUMMIT: सितंबर के इन तीन दिनों तक दिल्ली रहेगी बंद, ये रूट होंगे डायवर्ट… जानें पूरी डिटेल

पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच की पिच की बात करें तो डबलिन के द विलेज में बड़े स्कोर का मुकाबला देखने के लिए मिलता है लेकिन, तीसरे टी20 में आयरलैंड की टीम भारतीय टीम को टक्कर देती हुई दिख सकती है। पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी मददगार रहेगी। इस मैदान पर पहले टी20 मुकाबले में यह की पिच धीमी रही थी, तो वही दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया बहुत खुल कर बल्लेबाज़ी नहीं कर पाई थी।

संभावित टीम इंडिया की प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर/शाहबाज अहमद, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह/मुकेश कुमार, जसप्रित बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई।