G-20 Summit 2023: 3 दिन नई दिल्ली जिला रहेगा नियंत्रित क्षेत्र, इन रास्तों पर जाना रहेगा प्रतिबंध… देखें पूरी लिस्ट

Table of Contents

G-20 Summit 2023

G-20 Summit 2023: नई दिल्ली (New Delhi) जिले के पूरे क्षेत्र को 8 से 10 सितंबर शाम पांच बजे से रात 12 बजे तक नियंत्रित क्षेत्र माना जाएगा। बता दें कि यहां पर सिर्फ स्थानीय निवासियों, होटल में रहने वाले और मेहमानों के वाहन और अधिकृत वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके साथ ही रिंग रोड को भी नियंत्रित क्षेत्र के अंदर ही दूसरा माना जाएगा। यहां पर भी बाहर से कोई वाहन को जगह नहीं दी जाएगी।

Delhi will remain closed during G-20 meeting
Delhi will remain closed during G-20 meeting

इन रोड पर जाने से बचे

बताया जा रहा है कि महात्मा गांधी मार्ग (रिंग रोड) केवल स्थानीय लोगों, अधिकृत वाहनों, पुरानी दिल्ली और नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों के वाहनों को जाने की अनुमति होगी। बता दें कि डब्ल्यू प्वाइंट, ए-प्वाइंट डीडीयू मार्ग, विकास मार्ग, बहारदुर शाह जफर मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, दिल्ली गेट, चमन लाल मार्ग चौक, आसफ अली रोड, महाराणा रणजीत सिंह मार्ग, महात्मा गांधी मार्ग (दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे टी प्वाइंट से कश्मीरी गेट तक) आइपी फ्लाईओवर, शांति वन चौक, हनुमान सेतु, आइएसबीटी, कश्मीरी गेट और सलीमगढ़ बाईपास को नियंत्रण क्षेत्र माना जाएगा। यहां पर सुबह करीब 10 सितंबर की सुबह पांच बजे से दोपहर दो बजे तक किसी प्रकार की आवाजाही नहीं होगी। यह पूरी तरह से सील किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- PAK VS AFG: आखिरी ओवर में हाई वोल्टेज ड्रामा! शादाब खान हुए मांकडिंग का शिकार, गुस्से से लाल हुए बाबर आजम… देखें वीडियो

गैर गंतव्य वाहनों पर दिल्ली में रहेगी रोक

बता दें कि गैर गंतव्य वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। वाहनों को ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर मोड़ा जाएगा। साथ ही किसी भी माल ढोने वाले वाहन को पूरी तरीके प्रतिबंध किया गया। लेकिन आवश्यक खाद्य पदार्थ (दूध, सब्जियां, फल और चिकित्सा) वस्तुओं के वाहनों की आवाजाही रहेगी। अंतरराज्यीय बसों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति होगी। लेकिन एसी बसों का गंतव्य समापन रिंग रोड पर ही होगा।