MP NEWS : ख़ुशी में झूमेगा सारा MP प्रदेश देंगे बेघर लोगो को पट्टे और मकान

Table of Contents

ख़ुशी से झूमा मध्य प्रदेश

MP NEWS :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj) ने सीहोर जिले में ऐलान किया, ”मैं सरकार नहीं, परिवार चलाता हूं और जनता ही मेरा परिवार है।” मुझे हर व्यक्ति की चिंता है और मैं अपने प्रदेशवासियों को खुश करने के लिए निरंतर प्रयास करता हूं।

मुख्यमंत्री चौहान सीहोर के अमलाहा में एक सार्वजनिक सभा में बोल रहे थे कि लाडली बहना योजना बहनों के जीवन में आशा की किरण बन गई है। लाडली बहना योजना के माध्यम से बहनें अब अपने बच्चों और परिवार की बुनियादी जरूरतों को पूरा कर रही हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस योजना द्वारा प्रदान की जाने वाली मासिक वित्तीय सहायता महिलाओं को न केवल अपने घर का पालन-पोषण करने बल्कि समाज में सम्मान हासिल करने में भी मदद करती है। लाडली बहना योजना के तहत मासिक सहायता 1,000 से बढ़ाकर 1,250 रुपये कर दी गई है, प्रत्येक लाडली बहना को अब 3,000 रुपये मिलते हैं, जो पहले 2,500 रुपये थे।

 MP News: In Sehore, CM Shivraj said- Homeless people will get leases
MP News: In Sehore, CM Shivraj said- Homeless people will get leases

मिलेंगे पक्के मकान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रत्येक बहन की आय 10,000 रुपये सुनिश्चित करने का संकल्प लिया और प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसान भाइयों को 6,000 रुपये प्रति माह देने का संकल्प लिया। उन्होंने यह भी घोषणा की कि भूमिहीन व्यक्तियों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत पट्टे और पक्के मकान मिलेंगे। लाडली ब्राह्मण योजना और उज्ज्वला योजना के तहत परिवारों को एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे।

Read More: MP NEWS: आज एक बार फिर शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक, सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते समेत काईन अन्य वजनी प्रस्तावों पर चर्चा

बच्चो के लिए साइकिल

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अन्य स्थानीय स्कूलों में पढ़ने वाले छठी और नौवीं कक्षा के विद्यार्थियों को साइकिल खरीदने के लिए 4500 रुपये दिए गए हैं ताकि उन्हें पैदल स्कूल न जाना पड़े। 12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को 25,000 रुपये का लैपटॉप दिया गया। 60 फीसदी अंक लाने वाले बच्चों को अगले साल से 25 हजार रुपये का लैपटॉप मिलेगा। इसके अलावा 12वीं कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों बेटा-बेटी को स्कूटी दी गई। दो बेटों और दो बेटियों को अगले साल स्कूटी से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार मेधावी छात्रों की आईआईटी, मेडिकल और अन्य उच्च शिक्षा की फीस का भुगतान करेगी। शिवराज के लिए गए इन फेसलो से MP के लोगो को बेहद लाभ और सहाएता प्राप्त होग।