MP News: कमलनाथ के गढ़ में CM शिवराज का बड़ा ऐलान, प्रदेश में बनेगा 55वां जिला… शामिल होंगी ये तीन तहसील

Table of Contents

MP News

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है, सीएम ने 55वें नए जिले की घोषणा की है। बता दें कि छिंदवाड़ा जिले की पांढुर्णा तहसील प्रदेश का नया जिला बनाया जाएगा। इसमें पाढुर्णा समेत तीन तहसील भी शामिल होंगी। बता दें कि इससे पहले सीएम शिवराज नागादा और छिछोरे को भी जिले की घोषणा कर चुके हैं। जबकि 15 अगस्त को प्रदेश का 53वां जिला मऊगंज अस्तित्व में आ गया है।

सीएम ने 4 किलोमीटर लंबा जनदर्शन रोड शो किया 

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज छिंदवाड़ा दौरे पर हैं, यहां सीएम शहर के 4 किलोमीटर लंबा जनदर्शन रोड शो किया और राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में 8 लाख 34 हजार से अधिका लाभार्थियों को अलग-अलग योजनाओं के तहत 5 हजार करोड़ रुपये से अधिक की ऋण राशि वितरण किया। इस दौरान ही सीएम ने राज्य में एक नए जिला बनाने की घोषणा की। महाराष्ट्र बॉर्डर से लगी छिंदवाड़ा जिले की पांढुर्णा तहसील प्रदेश का 55वां जिला बनेगा।

नए जिले में दो विधानसभा होगी 

नए जिले में दो विधानसभा भी शामिल होंगी, जिसमें पांढुर्णा और सौंसर शामिल रहेगी। फिलहाल इन दोनों विधानसभा पर कांग्रेस का कब्जा है। ऐसे में चुनावी साल में सीएम शिवराज का बड़ा दांव माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि पांढुर्ण को जिला बनाने की मांग लंबे समय से चल रही थी। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने नए जिले की घोषणा की है। इसके अलावा सीएम शिवराज ने छिंदवाड़ा में श्री हनुमान लोक की आधारशिला भी रखी है। जहां छिंदवाड़ा के प्रसिद्ध जाम सांवली हनुमान मंदिर में ही 314 करोड़ रुपए की लागत से श्री हनुमान लोक का निर्माण किया जाएगा।