एक समय धर्मेन्द्र हेमा मालिनी के प्यार में इतना डूब गए थे की उन्होंने शादी के लिए अपना धर्म भी बदल लिया

बॉलीवुड में एक समय राज करने वाली हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना चौहत्तरवाँ जन्मदिन मना रही है। हेमा मालिनी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में शामिल है, जिन्होंने अपने जीवन में कई बड़ी बड़ी फिल्में दिए और सभी के दिलों पर राज किया है। 

आज वह एक एक्ट्रेस के साथसाथ एक बीजेपी नेता भी है जो कि बीजेपी पार्टी से कई बार चुनाव भी जीत चुकी है। हेमा मालिनी बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी है, लेकिन हेमा मालिनी के लाइफ की सबसे ज्यादा चर्चा तब हुई जब वह बॉलीवुड स्टार धर्मेंद्र के साथ प्रेम बंधनों में देखी गई। धर्मेंद्र हेमा के बीच प्यारा इतने दीवाने थे कि उन्होंने एक्टर से शादी करने के लिए अपना धर्म लिया था।

पहली ही फिल्म में हुआ प्यार

Hema Malini

आपको बता दें कि इन दोनों की पहली मुलाकात तुम हंसी में जवा फिल्म के सेट पर हुई थी। उसके बाद ही धर्मेंद्र हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे। एक्ट्रेस हेमा के प्यार में पढ़ने से पहले धर्मेंद्र प्रकाश कोर से शादी कर चुके थे, लेकिन उसकी परवाह किए बिना उन्होंने हेमा मालिनी से रिश्ता बनाया है। हेमा के प्यार में पढ़ने से पहले शादीशुदा होने के साथसाथ चार बच्चों के पिता भी थे सनी देओल धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बेटे हैं।

धर्म बदल कर की शादी

इसके बाद इन दोनों के अफेयर की चर्चा सभी दूर होने लगी। उसके बाद इन दोनों की घर पर भी यह बात पहुंच गई है। हेमा के परिवार वाले इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे, लेकिन बाद में सब मान गए और दोनों ने शादी कर ली बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना धर्म बदल लिया था और वह मुसलमान बन गए थे। क्योंकि उनकी पहली पत्नी उनके तलाक नहीं दे रही थी, ऐसे में उन्होंने धर्म बदल कर दूसरी शादी करना चाहा।

इस तरह से धर्मेंद्र हेमा मालिनी से साला 1980 में शादी कर ली।आज भी लोग इनके रिश्ते की चर्चा करते हैं और इन दोनों की जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में माना जाता है।