G20 Summit In Delhi: 3 दिनों तक बंद रहेगी दिल्ली, कल और परसों किया जायेगा फुल ड्रेस रिहर्सल, ये रुट रहेंगे प्रभावित

Table of Contents

G20 Summit In Delhi Update

G20 Summit In Delhi: जी20 समिट के चलते दिल्ली(Delhi News) में 8 से 10 सितंबर तक छुट्टी का ऐलान किया गया है. वीकेंड के दौरान मिल रही इन छुट्टियों पर स्कूल, कॉलेज और दफ्तर के साथ साथ कुछ माॅल भी बंद रहेंगे। यही नहीं सम्म्मेलन के लिए किये गए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम को परखने के लिए इस शनिवार और रविवार यानी कल और परसों ही फुल ड्रेस रिहर्सल का भी ऐलान किया गया है.

G 20 Summit In Delhi
G 20 Summit In Delhi

कल और परसों किया जायेगा फुल ड्रेस रिहर्सल 

G 20 सम्मलेन को लेकर किये गए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंजाम को टेटस करने करने के लिए कल और परसों फुल ड्रेस रिहर्सल किया जाएगा। इस सम्बन्ध में एडवाइजरी जारी करते हुए यातायात पुलिस ने बताया कि रिहर्सल के दौरान विभिन्न होटलों से राजघाट, प्रगति मैदान स्थित आइटीपीओ, राजघाट से आइटीपीओ और आइटीपीओ से होटलों तक काफिले निकाले जाएंगे। इस दौरान इस काफिले में उन गाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा जिनमें सवार होकर विदेशी मेहमान आवाजाही करेंगे। यह काफिले सुबह ठीक उसी समय निकाले जाएंगे जिस समय विदेशी मेहमानों का आवाजाही होगी। इस रिहर्सल के चलते दक्षिणी और दक्षिणी- पश्चिमी व मध्य दिल्ली के कई इलाकों में यातायात प्रभावित रहेगा। विदेशी मेहमान जिन होटलों में ठहरेंगे उन सभी होटलों से सुबह के समय गाड़ियों के काफिले निकलेंगे, जिसके चलते इन रास्तों से गुजरने वाले वाहनों को कुछ समय के लिए रोका जाएगा। इसके लिए वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग भी सुझाये गए हैं.

Read More: G-20 SUMMIT: सितंबर में तीन दिन तक दिल्ली रहेगी बंद, बस से लेकर मेट्रो तक इन रूट पर रहेगी पाबंदी!

जानिये क्या रहेगा बंद 

तीन दिनों के इस लॉकडाउन में दिल्ली में स्कूल-कॉलेज के साथ सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे, राज्य और केंद्र से जुड़े सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे। यही नहीं इस दौरान बाहरी और भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश भी प्रतिबंधित है हालांकि इस दौरान सिटी बसें रिंग रोड और रिंग रोड से आगे दिल्ली की सीमाओं की ओर सड़क नेटवर्क पर चलेंगी और उन्हें राष्ट्रीय राजधानी से बाहर निकलने की अनुमति होगी।