Delhi News: संजय सिंह के बाद एक और आप विधायक पर ईडी ने कसा शिकंजा, अमानतुल्ला खान के घर पर ईडी की दबिश

 

Delhi News Update

Delhi News: जहां बीते दिनों कथित शराब घोटाला(Delhi Excise Policy Scam )मामले में बीते दिन आम आदमी पार्टी(Aam Adami Party) के सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर 5 दिनों की रिमांड में भेजा गया है वहीं आज एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय आप के लिए गाज गिरता नज़र आ रहा है. आज एक फिर एक और आप विधायक के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय ने दबिश की है.

Delhi News:  ED Raid: ED's grip on another AAP MLA,

Delhi News: ED Raid: ED’s grip on another AAP MLA,

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के विधायकों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार यानी आज सुबह-सुबह एक बार फिर आप विधायक के परिसर पर प्रवर्तन निदेशालय ने दबिश की है. सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है। खान के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई चल रही है। हालांकि ये कार्रवाई शराब घोटाले को लेकर नहीं बल्कि आप विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े मामले में कार्रवाई की जा रही है.

Read More: DELHI NEWS : मेट्रो का रात में समय बढ़ा कर दिया यात्रियों को आराम , देर रात तक उठा सकेंगे लाभ

अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर देते थे खान

बता दें कि आप विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े मामले केस दर्ज कराया था। जिसमें बताया गया था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए उन्होंने 32 लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया था। इसके साथ ही उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराये पर दिया था। और उससे मिलने वाली धनराशि का भी दुरुपयोग किया है, इसमें दिल्ली सरकार से मदद अनुदान शामिल है।