UP : प्रदेश के हर विद्यालय को मिलेगी बिजली , स्मार्ट क्लास में मिलेगा स्मार्ट कनेक्शन

Table of Contents

UP सरकार

प्रदेश(UP News) में बिजली की समस्या काफी हद तक दूर होगयी है पर अभी भी ऐसी बोहोत सी जगह हैं जोकि अभी तक बिजली से वंचित हैं। UP सरकार इसका हल निकलते हुए यह दावा करती हैं के वह हर स्कूल में बिजली प्रदान करेंगे और किसी भी स्कूल को बिजली से वंचित नहीं किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में हजारों स्कूल ऐसे हैं जिनमें आज भी बिजली नहीं है। इसी तरह ऑफलाइन मिरर या स्मार्ट क्लास को लेकर भी कुछ फुसफुसाहट होती रही है।

UP News UP: There is not even electricity connection in 14630 schools
UP News UP: There is not even electricity connection in 14630 schools

UP के हर स्कूल में होगी बिजली

राज्य के 14630 स्कूल अब भी बिजली से वंचित हैं। अगले दो महीनों में इन सभी स्कूलों में बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में संबंधित स्कूलों को निर्देश दे दिए गए हैं। हाल ही में एक मूल्यांकन बैठक के दौरान यह बात सामने आई कि कई स्कूलों में बिजली की व्यवस्था नहीं है।

Read More:  UP के मुरादाबाद में दिखा पकिस्तान प्रेम, घर पर फहराया चाँद तारो वाला झंडा, शिकायद के बाद बाप-बेटा गिरफ्तार

जल्द मिलेंगे उपकरण

परिणामस्वरूप, स्मार्ट क्लास सहित ऑनलाइन शिक्षा संभव नहीं है। परिणामस्वरूप, सभी बीएसए को स्कूलों का बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के लिए तुरंत वेब पर आवेदन करने और विद्युत विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने की सलाह दी गई है। ऑपरेशन कायाकल्प के माध्यम से इसके लिए बजट आवंटित किया गया है। बिजली विहीन अधिकांश स्कूल ग्रामीण इलाकों में स्थित हैं। यहां बिजली के खंभे भी 40 मीटर दूर हैं। ऐसे में स्कूलों में विद्युत पोल लगवाकर विद्युतीकरण करने का अनुरोध ऊर्जा विभाग को सौंपा गया है।