Ghaziabad News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने “भारत ड्रोन शक्ति 2023” शो का किया उद्घाटन, 75 से अधिक ड्रोन स्टार्टअप और कारपोरेट्स होंगे शामिल

Table of Contents

Ghaziabad News Update

उत्तर प्रदेश(UP ) के जिला ग़ाज़ियाबाद(Ghaziabad News) स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर दो दिवसीय “भारत ड्रोन शक्ति 2023” शो का आगाज हो चुका है. भारतीय वायुसेना और ड्रोन फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से आयोजित किये गए इस कार्यक्रम का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उद्घाटन किया है.

Ghaziabad News   Bharat Drone Shakti 2023: Drone show continues
Ghaziabad News Bharat Drone Shakti 2023: Drone show continues

75 से अधिक ड्रोन स्टार्टअप और कारपोरेट्स होंगे शामिल

25 और 26 सितम्बर में ग़ाज़ियाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर भारत ड्रोन शक्ति 2023 शो का आयोजन किया गया है. इस शो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी हिंडन मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे हैं साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री सांसद वीके सिंह भी बतौर अतिथि पहुंचे हैं। इस दौरान कार्यक्रम से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी के मंच के पास अलग-अलग क्षेत्रों के ड्रोन रखे गए। बता दें कि इस कार्यक्रम में सर्वेक्षण ड्रोन, कृषि ड्रोन, आग दमन ड्रोन, सामरिक निगरानी ड्रोन, हेवी लिफ्ट लॉजिस्टिक्स ड्रोन, लोटरिंह मूनिशन सिस्टम का प्रदर्शन, ड्रोन समूह और काउंटर ड्रोन के साथ-साथ 75 से अधिक ड्रोन स्टार्टअप और कारपोरेट्स शामिल होंगे।

Read More: VARANSI NEWS: पीएम मोदी ने इंटरनेशनल स्टेडियम का किया शिलान्यास, 1565 करोड़ के प्रोजेक्ट से शहर का होगा कायाकल्प

मेहर बाबार स्वार्म ड्रोन प्रतियोगिता

इस कार्यक्रम के बाद वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी सहित शीर्ष सैन्य अधिकारियों की उपस्थिति में प्रेरण समारोह भी आयोजित किया जाना है. यही नहीं इसके साथ ही भारतीय वायुसेना ने देश की अपनी ड्रोन क्षमताओं में अपना विश्वास दिखाते हुए मेहर बाबार स्वार्म ड्रोन प्रतियोगिता भी शुरू की है.