Rajasthan में नहीं थम रही दुष्कर्म की वारदात, अब राजधानी में जॉब दिलाने का झांसा दे नाबालिग लड़की से रेप

Table of Contents

Rajasthan News

राजस्थान(Rajasthan) में युवतियों और नाबलिगों के साथ हो रहे दुर्वयव्हार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आएदिन प्रदेश के किसी न किसी जिले से दुष्कर्म के मामले सामने आ ही जाते हैं. जहां अभी बीते दिन 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था वहीं एक बार फिर राजधानी जयपुर(Jaipur News) को तार तार कर देने वाला मामला सामने आने से पूरे इलाके में सनसनी मच गयी है.

Rape of a minor girl on the pretext of getting a job in Jaipur
Rape of a minor girl on the pretext of getting a job in Jaipur

जॉब दिलाने का झांसा दे नाबालिग लड़की से रेप

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि ‘भरतपुर निवासी 18 साल की युवती ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। फरवरी-2023 में वह मम्मी-पापा के साथ जयपुर आई थी। 17 साल उम्र होने के कारण कंपनी वालों ने उसे जॉब पर नहीं रखा। रास्ते में उसे टिक्कम सैन नाम का लड़का मिला। कंपनी में जॉब लगाने का झांसा दिया। दूसरे दिन जॉब के बहाने बुलाकर उसके साथ जबरदस्ती रेप किया। एक महीने जयपुर(Jaipur) रहने के दौरान भी आरोपी टिक्कम ने उसकी जॉब नहीं लगवाई और वह अपने गाँव वापस चली गयी.

Read More: RAJASTHAN NEWS: गहलोत सरकार के खिलाफ 30 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे बेरोजगार युवा, जानें क्या है पूरा ममला

रेप, पॉक्सो और एससी/एसटी एक्ट के तहत FIR दर्ज

आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि ‘जब युवती के माता पिता को पता चला की युवती 6 महीने की प्रेग्नेंट है तो अगस्त-2023 को मम्मी उसे जयपुर लाकर विश्वकर्मा में रहने वाले आरोपी टिक्कम सैन के पास छोड़ गई। कुछ दिन सब सही रहने के बाद आरोपी टिक्कम के मम्मी-पापा ने उसके साथ मारपीट की धमकी देते हुए कहा “तुझे और तेरे बच्चे को मार दूंगा।” इसे बाद आरोपी 5 दिन के लिए बाहर जाने की कहकर चला गया। पर जब वह 15-20 दिन बाद भी नहीं लौटा तब उसके पास पीड़िता ने फ़ोन किया। [फ़ोन उठाते ही आरोपी टिक्कम ने कहा “मैं कभी नहीं आऊगा”.’
यही नहीं टिक्कम के छोड़कर भागने के बाद पीड़िता के मम्मी-पापा लगातार उसके साथ मारपीट कर रहे है। जिसके बाद पीड़िता महिला सुरक्षा सलाह केन्द्र की कांउसलर के साथ गांधी नगर पहुंचकर पीड़िता ने मामला दर्ज करवाया है जिसपर कार्रवाई करते हुए फिलहाल पुलिस ने रेप, पॉक्सो और एससी/एसटी एक्ट के तहत FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।