Rajasthan Election 2023: पीएम मोदी का आज जयपुर दौरा, पहली बार महिलायें संभाल रहीं सभा की व्यवस्था

Table of Contents

Rajasthan Election 2023 Update

राजस्थान इलेक्शन 2023(Rajasthan Election 2023) को लेकर इन दिनों सूबे की रजनीतिक हलचल तेज हो गयी है. जिसके चलते पक्ष विपक्ष के दिग्गज नेता एक के बाद एक प्रदेश में एक के बाद एक जनसभा को सम्बोधित कर मतदातों को रिझाने में जुटे हैं. इसी कड़ी में आज एक बार फिर पीएम मोदी(PM Modi) राजधानी जयपुर के दौरे पर आ रहे हैं.

Rajasthan Election 2023:PM Modi will hold a public meeting in Jaipur today
Rajasthan Election 2023:PM Modi will hold a public meeting in Jaipur today

पहली बार महिलायें संभाल रहीं सभा की व्यवस्था

राजस्थान चुनाव में गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा द्वारा परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाली जा रही है. ऐसे में आज इस यात्रा के समापन के अवसर पर धानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि पहली बार ऐसा होगा जब उनकी सभा की पूरी व्यवस्थाएं महिलाएं संभालेंगी. इसकी जानकारी देते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक के लिए PM मोदी को धन्यवाद देने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ में शामिल होंगी. मेघवाल ने कहा कि रैली स्थल पर 42 ब्लॉक बनाए गए हैं और प्रत्येक ब्लॉक की कमान एक महिला के पास होगी, जो वहां की व्यवस्था की देखरेख करेंगी.

Read More: RAJASTHAN NEWS: इन्साफ न मिलने पर पीड़िता ने फंदे से लटकर की खुदकुशी, एसपी दफ्तर के बाहर धरने पर भी बैठी थी युवती

पंडित दीनदयाल उपाध्याय को देंगे श्रद्धांजलि

इस दौरे के बारे में जानकरी देते हुए प्रह्लाद जोशी ने कहा कि “हमारी परिवर्तन संकल्प यात्रा को भारी समर्थन मिला है. पीएम मोदी की रैली के लिए राज्यभर से लोग सोमवार को जयपुर में एकत्र होंगे. प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करने से पहले धानक्या गांव में पंडित दीनदयाल पाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे.”