PM Modi ने बताया क्यों हमारे लिए OBC में आने वाले लोग महत्वपूर्ण है

Table of Contents

PM Modi ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना

राजस्थान में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए सभी पार्टियों ने अपनी अपनी कमर कस ली है और चुनावी रणनीति के लिए तैयारियां करते हुए देखी जा सकती है। बीते दिनों PM Modi राजस्थान गए थे और दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया।

PM Modi ने दिया OBC को महत्व

इस उद्घाटन के बहाने PM Modi ने राजस्थान में चुनावी बिगुल भी फूंक दिया है और अब पार्टी सक्रिय हो गई है और इसके साथ ही आने वाले समय में मोदी कई और भी रैलियां यहां पर करने वाले हैं और आम सभाएं संबोधित करेंगे।
उन्होंने अपने भाषण में एक तरफ जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। वहीं दूसरी और मोदी ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की दावेदारी भी पेश की है और उन्होंने दावा किया है कि इस बार हमारी सरकार राजस्थान में आने वाली है। वैसे तो PM Modi द्वारा कई पहलुओं पर इस सभा में बात की गई लेकिन उन्होंने ज्यादा जो राज्य के ओबीसी वोटरों को साधने पर दिया है।

हरीश चौधरी ने की गहलोत से पैरवी

उन्होंने भाषण के बाद कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने भी ओबीसी वर्ग के लिए सीएम गहलोत से पैरवी की है। चुनाव से पहले कोई नेता और ओबीसी वर्ग को साधने में जुट गए हैं और उनके लिए खास तौर पर कहते हुए भी सुने जा सकते हैं। दोसा में पीएम मोदी ने ओबीसी वोटरों को साधने का प्रयास किया है और उन्होंने यहां पर बताया है कि हमारी सरकार ने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया है। इस वर्ग से आने वाले सभी लोगों को सुरक्षा देने के लिए इस तरह का कदम उठाया है।

Read More : MISSION 2023 राजस्थान में बीजेपी ने चित्तौड़गढ़ के लिए की तैयारी

PM Modi ने बताया कि पहले मेडिकल कोर्ट में ओबीसी वर्ग के लोगों को आरक्षण नहीं मिलता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। उस समय पढ़ाई से अंग्रेजी भाषा में होती थी और आज हिंदी में भी इसके लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं। इस वजह से गरीब दलित पिछड़े बच्चे पीछे रह जाते थे केंद्र सरकार ने स्थानीय भाषा में पढ़ाई करने पर भी जोर दिया है। इस तरह से वह OBC वोटरों को साधते हुए दिखाई दिए है।