Rajasthan Election 2023: गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई बड़े प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर!

Table of Contents

Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की अध्यक्षता में मंगलवाल की शाम एक कैबिनेट बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में 10 से ज्यादा विभागों के प्रस्तावों में मुहर लग सकती है। बता दें कि इस बैठक को पहले कोटा में होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से इसे जयपुर में किया जा रहा है।

Gehlot cabinet and council of ministers meeting today
Gehlot cabinet and council of ministers meeting today

इतने बजे से शुरू होगी मीटिंग 

बता दें कि सीएम गहलोत ने आज शाम 6 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है, इसके बाद शाम करीब सात बजे से मंत्री परिषद की बैठक होगी। इस बैठक के लिए मंत्रिमंडल सचिवालय की ओर से सभी मंत्रियों को जयपुर में ही मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, अभी माीटिंग को लेकर कोई आधिकारिक एजेंडे के बारे में नहीं बताया गया है। लेकिन कहा जा रहा है कि नए जिलों एवं अलवर को संभाग बनाने की गठन पर भी मंथन हो सकता है।

ये भी पढ़ें- LOVE JIHAD: सिराज ने राजू बनकर हिंदू लड़की से फेसबुक पर की दोस्ती, शादी के बाद जबरन बनाया मुस्लिम… 4 बच्चों निकला अब्बा

छह विभागों के दस से ज्यादा प्रस्ताव पर लगेगी मुहर

कैबिनेट बैठक का एजेंडा जारी नहीं किया गया है, लेकिन बताया जा रहा है करीब छह विभागों के दस से ज्यादा प्रस्ताव पर कैबिनेट में मुहर लगा सकती है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सीएम गहलोत की ये अंतिम बैठक बताई जा रही है। उल्लेखनीय है कि मिशन-2030 में हर क्षेत्र के लिए सेक्टर वाइज टारगेट तैयार किए जाएंगे। पहले विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया जाएगा। इसमें सभी एक्सपर्ट, स्टेक होल्डर्स, युवाओं और समाज के सभी वर्गों से समाज मांगे जाएंगे।