MP News: प्रतीक के प्यार में रूबिना बनी ‘रक्षा’, सनातन धर्म को किया स्वीकार… बोली- हिंदू धर्म में महिलाओं का बहुत सम्मान है

Table of Contents

MP News

MP News: मध्य प्रदेश के खंडवा में महादेव शिव मंदिर में एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू युवक से मंदिर में शादी की और सनातन धर्म भी अपना लिया। रूबीना नाम की लड़की अब रक्षा बन गई है। बता दें कि युवक और युवती दोनों बुरहानपुर के रहने वाले हैं और इन्होंने खंडवा में आकर शादी कर ली। रक्षा ने कहा कि उसको बचपन से ही हिंदू धर्म पसंद था, इस धर्म में महिलाओं का बहुत सम्मान है।

muslim girl married hindu boy
muslim girl married hindu boy

मुझे सनातन धर्म बचपन से पसंद था: रक्षा 

रक्षा ने आगे कहा कि मुझे सनातन धर्म बचपन से काफी पसंद था, साथ ही मुझे हिंदू धर्म के रीति रिवाजों से की गई शादी भी काफी पसंद है। दरअसल, बुरहानपुर के रहने वाले प्रतीक सोलंकी और रूबीना के बीच में प्रेम प्रसंग काफी दिनों से चल रहा था। इसलिए रूबीना प्रतीक से शादी करना चाहती थी। प्रतीक का परिवार मुस्लिम लड़की से शादी करने के लिए तैयार हो गया था। लेकिन रूबिना के परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं हुए थे।

ये भी पढ़ें- MP ELECTION 2023: प्रियंका गांधी का झूठ सुनकर आश्चर्य हुआ, सीएम शिवराज बोले- कांग्रेस को भर्ती न करो तो दिक्कत, करो तो…

शादी से पहले रूबिना ने सनातन धर्म स्वीकार किया 

जब लड़की के परिवार वाले शादी के लिए राजी नहीं हुए तो प्रतीक रूबिना को लेकर खंडवा आ गया। इसके बाद लड़की ने सनातन धर्म अपनाया। उसका नाम रूबिना से रक्षा रखा गया। वहीं, परिवार वालों के सामने दोनों ने विवाह कर लिया। शादी के बाद रूबिना ने कहा कि, मैं प्रतीक के साथ काफी समय से रिलेशनशिप में थी और उससे ही शादी करना चाहती थी। क्योंकि बचपन से ही हिंदू धर्म के रीति-रिवाज पसंद थे और उनके सारे त्योहार भी मुझे काफी पसंद हैं।