Gautam Buddha Nagar News: यमुना के बाद इस नदी का बढ़ा जलस्तर, इन क्षेत्रों में रात तक घरों में पहुँच सकता है पानी, प्रसाशन ने जारी किया अलर्ट

Table of Contents

Gautam Buddha Nagar News

दिल्ली में आई भयानक बाढ़ के बाद अब गौतम बुद्ध नगर(Gautam Buddha Nagar News) में बाढ़ आने के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल जिले में बहने वाली हिंडन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.नदी से सटे क्षेत्र और कॉलोनियों में पानी भरना शुरू हो गया है जिसको लेकर पुलिस पहले से ही अलर्ट पर है. इसके साथ ही आसपास रहने वाले लोगों को अलर्ट किया जा रहा है और सभी से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील की जा रही है.

Police Alerted People
Police Alerted People

इन क्षेत्रों में रात तक घरों में पहुँच सकता है पानी 

जिला प्रसाशन द्वारा हिंडन नदी के आसपास रहने वाले लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल नोएडा अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में अपर पुलिस उपायुक्त राजीव दीक्षित द्वारा थाना प्रभारियों व पुलिस बल के साथ बाढ़ प्रभावित थाना बिसरख क्षेत्रान्तर्गत क्षेत्र यूसुफपुर चक शाहवेरी, पुराना हैबतपुर, थाना ईकोटेक 3 ग्राम सुतियाना, तिगरी व थाना सेक्टर 142 क्षेत्रान्तर्ग ग्राम सहदरा, पुराना अलीवर्दीपुर और सेक्टर 63 क्षेत्रान्तर्गत छिजारसी कालोनी, चोटपुर, बबीता विहार कालोनी व 25 फुटा बुद्ध विहार में हिंडन नदी के किनारे स्थित मकानों को खाली कराने की अपील करते हुए बताया गया कि “आप लोग अपना मकान खाली कर दें और बारात घर और स्कूल में आप लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है। रात में कभी भी अचानक बाढ़ का पानी घरों में पहुंच सकता है।”

Read More: GREATER NOIDA WEST में एक बार फिर ऑनलाइन ठगी ने उड़ाया होश, ऑनलाइन ट्रेडिंग और वीडियो लाइक के नाम पर ठगे 22 लाख

हिंडन के बढ़ते जलस्तर पर पुलिस की नज़र 

हिंडन नदी का बढ़ता जलस्तर इन दिनों जिला प्रसाशन अलर्ट मोड पर है. पुलिस द्वारा लगातार लोगों को लाउडहेलर द्वारा घरों को खाली करने की अपील की जा रही है. हालांकि स्थिति अभी नियंत्रण में है लेकिन पानी गलियों में प्रवेश कर चूका है. और सूत्रों की मानें तो रात में कभी भी अचानक बाढ़ का पानी घरों में पहुंच सकता है।