MP News: सतना में हिन्दू होने के कारण बेटी को नहीं मिला एडमिशन, मां ने स्कूल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

Table of Contents

MP News Update

मध्यप्रदेश (MP News) के जिला सतना में दंग कर देना वाला मामला सामने आया है. दरअसल सतना(Satna) स्थित मोहम्मदिया एहसानिया हायर सेकेंडरी स्कूल पर आरोप लगाते हुए महिला ने बताया है कि “हिंदू होने के कारण उसकी बेटी को एडमिशन नहीं दिया गया.”

Alleged Religious Bias: Woman Claims School Denied Admission to Daughter Due to 'Hindu' Identity.
Alleged Religious Bias

मां ने स्कूल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

पीड़ित महिला सोनू गुप्ता ने सतना के मोहम्मदिया एहसानिया हायर सेकेंडरी स्कूल पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि ‘वो अपनी बेटी का इस स्कूल में पहली कक्षा में एडमिशन करवाना चाहती है. इस कारण वो पिछले चार महीने से स्कूल के चक्कर काट रही थी. 14 अगस्त को स्कूल प्रबंधन ने बेटी को एडमिशन देने से इनकार कर दिया.” यही नहीं आगे बोलते हुए महिला ने बताया कि “स्कूल वाले हिंदू-मुसलमान कर रहे थे. उनका कहना है कि यहां हिंदुओं के बच्चे नहीं पढ़ते, सिर्फ मुसलमानों के बच्चे पढ़ते हैं जबकि, स्कूल में हिंदू बच्चे भी पढ़ते हैं. मगर, ऐसा कहकर मेरी बेटी को एडमिशन देने से मना कर दिया.”

Read More: LOVE JIHAD NEWS: अमर बन आमिर ने चार माह तक किया युवती का शोषण, शादी से पहले धर्मांतरण का दबाव और फिर पोल खुलते ही फरार

हेडमास्टर ने दी सफाई

वहीं इस मुद्दे पर अपनी सफाई देते हुए मोहम्मदिया एहसानिया हायर सेकेंडरी स्कूल के हेडमास्टर एजाज अहमद खुर्रम ने कहा कि आरोप पूरी तरह निराधार है. महिला एक मुस्लिम युवक के साथ स्कूल आई थी. मुस्लिम युवक उन पर दबाव बना रहा था कि न्होंने इस बच्ची को गोद लिया है. बच्ची के नाम के साथ उसका नाम लिखा जाए. इसके बाद मैंने उन्हें ये कहते हुए मना किया कि आप पहले डॉक्यूमेंट लाइए। डॉक्यूमेंट के नाम पर वह लोग केवल बच्ची का जन्म प्रमाणपत्र दे रहे थे. मैंने उनसे कहा कि बच्ची की पूरी आईडी जरूरी है. साथ ही बच्ची के माता-पिता के के बैंक एकाउंट की जानकारी भी जरूरी है. इस पर युवक दबाव बना रहा था कि उन्होंने बच्ची को गोद लिया है. मैंने उनसे गोद लेने संबंधित कागजात मांगे तो उन्होंने कहा कि कागज बाद में तैयार हो जाएंगे. इस वजह से मैंने उनकी बच्ची का एडमिशन नहीं किया।