Ladli Behna Yojana: 10 जून से मिलेगी मामा शिवराज की लाडली बहनों को 1000 रुपये की सौगात

Table of Contents

Ladli Behna Yojana Update

बता दें कि Shivraj Sarkar की कई जनकल्याणकारियों नीतियों में से एक Ladli Behna Yojana के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है. दरअसल 10 जून को मामा शिवराज के बहनों के खातों में एक-एक हजार रूपये की राशि अंतरित की जायेगी जिसे अगले दिन यानी 11 जून को वे इस राशि का बैंक से विड्रॉ कर सकेंगी।

Ladli Behna Yojana

जीऊंगा तो बहनों के लिए मरूंगा तो बहनों के लिए- शिवराज

बता दें की इस महीने की 10 तारीख को एमपी की लाडली बहना योजना की सभी लाभार्थियों के बैंक खाते में योना की पहली क़िस्त अंतरित की जायेगी। इस खबर की सूचना दते हुए सीएम शिवराज ने बताया कि “प्रदेश में कोई बहन गरीब नहीं रहेगी और न ही मजबूरी में जीवन बितायेंगी। मैं अपनी बहनों की आँखों में आँसू नहीं आने दूंगा। मेरा संकल्प है कि प्रत्येक बहन की मासिक आय 10 हजार रूपये हो जाये।” यही नहीं इस दौरान आगे वचन देते हुए उन्होंने कहा कि मैं वचन देता हूँ कि जिऊँगा तो बहनों के लिए और कभी मरना पड़ा तो मरेंगे भी अपनी बहनों के लिए।

 

योजना की निगरानी के लिए बनाई जा रही लाड़ली बहना सेना

बता दें की मध्यप्रदेश के झाबुआ में महिला सम्मेलन में शामिल हुए CM Shivraj ने बताया कि “मेरी जिंदगी का मकसद बहनों की जिन्दगी को बेहतर बनाना है। इसी कड़ी में आगामी 10 जून को बहनों के खातों में एक-एक हजार रूपये की राशि अंतरित की जायेगी। बहनें अगले दिन 11 जून को इस राशि का बैंक आहरण कर सकेंगी।” यही नहीं इस सम्मेकलन में आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि “महिलाओं के हित में संचालित योजनाओं की मैदानी स्तर पर निगरानी के लिये हर गाँव में लाड़ली बहना सेना बनाई जा रही है। मैं गड़बड़ी करने वालों को छोडूंगा नहीं।”