Bageshwar Dham: हनुमत कथा में धीरेंद्र शास्त्री बोले- हिंदू राष्ट्र तो कागजों में कल ही करवा दें, लेकिन हिंदुस्तानियों…

Table of Contents

Bageshwar Dham

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की कथा चल रही है, इस दौरान उनके लिए एक दिव्य दरबार भी सजाया गया और यहां पर लाखों की संख्या में उनके भक्त भी पधार रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री ने कथावाचन के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं हिंदू राष्ट्र की बात करता हूं तो इसका मतलब ये नहीं है कि हिंदुओं का राष्ट्र हो, बल्कि सनातन का राष्ट्र होना चाहिए।

Bageshwar Dham Latest Photo
Bageshwar Dham Latest Photo

हिंदू राष्ट्र तो कागजों में कल ही करवा दें: धीरेंद्र शास्त्री

बता दें कि खिलचीपुर में भक्तों से संवाद करते हुए बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि हिंदू राष्ट्र तो कागजों में कल ही घोषित करवा दें। लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी है कि हिंदुओं के दिल में हिंदू राष्ट्र पहले जागे। हिंदू राष्ट्र को लेकर जब मीडिया ने बागेश्वर धाम से सवाल पूछने पर उन्होंने सफाई दी की हिंदू राष्ट्र कागजों में घोषित करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। यह सिर्फ हिंदुओं के दिल में जागना चाहिए। हिंदू राष्ट्र का मतलब सिर्फ हिंदुओं का राष्ट्र नहीं बल्कि सनातन का राष्ट्र होना चाहिए।

हिंदू राष्ट्र का मतलब जहां सभी जातियां रहें

बागेश्वर धाम ने कहा कि हिंदू राष्ट्र का मतलब जहां जातियों में किसी भी प्रकार का भेद न हो, धर्मों के बीच सामांजस्य बना रहे। सब हिंदू मिलकर राष्ट्र की प्रगति के बारे में सोचे और उस दिशा में काम करें। भारत इन्हीं रास्तों में मेहनत करते हुए विश्वगुरू की दिशा की ओर आगे बढ़े। बता दें कि राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में धीरेंद्र शास्त्री 26 जून से तीन तक हनुमंत कथा सुना रहे हैं। 27 जून को उनके द्वारा दिव्य दरबार भी लगाया गया था। अब 29 जून को महाप्रसादी के तहत कार्यक्रम का समापन होगा।