19 साल का ये खिलाड़ी टीम इंडिया का दरवाजा बजा रहा है, लगातार बल्ले से दिखा रहा है दम

    Syed Mushtaq Ali T20: टीम इंडिया इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने जा रही है, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को भी मौके दिए जा रहे हैं। टीम इंडिया के भविष्य की बात आती है तो सभी की नजर डोमेस्टिक क्रिकेट पर सबसे पहले जाती है। इस समय आपको बता दें कि डोमेस्टिक क्रिकेट में सैयद मुश्तक अली ट्रॉफी खेली जा रही है, जिसमें एक 19 साल के खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींच लिया है और यह खिलाड़ी इस साल आईपीएल का भी हिस्सा रह चुका।

    इस खिलाड़ी ने मचाया कोहराम

    आपको बता दें कि भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) का बल्ला सैयद मुश्तक अली ट्रॉफी में काफी बेहतरीन रहा है। उन्होंने 16 अक्टूबर को वह पांडिचेरी और दिल्ली के बीच खेले गए मुकाबले में अपने दम पर टीम को जीत दिलाई है। यश ढुल ने 46 गेंदों में 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली है जिसकी बदौलत दिल्ली ने पांडुचेरी को 7 विकेट से हरा दिया है।

    Yash Dhull Team India Syed Mushtaq Ali T20

    यश ढुल एक लंबी रेस का घोड़ा साबित होने की भी काबिलियत रखते हैं, उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी में प्रदर्शन किया है वह काफी हैरान करने वाला है। यश ने वर्ल्डकप के दौरान चार मैचों में 229 रन बनाए हैं। जिसका औसत 76 से ज्यादा का है। यश ढुल अभी तक 6 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 87 की औसत से 786 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने चार शतक और एक अर्धशतक लगाया है।

    2022 में आईपीएल के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 50 लाख रुपए में खरीदा था। आईपीएल में यश को लेकर फ्रेंचाइजी में ज्यादा टक्कर नहीं दिखी। दिल्ली के अलावा पंजाब किंग्स नहीं उन पर बोली लगाई थी 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम से आईपीएल में शामिल होने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। आने वाले समय में इन्हें मुख्य टीम में भी शामिल किया जा सकता है।