दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट IPL हो सकता है बंद? सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

    दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL को बंद करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने हाथी में अपना फैसला सुनाया है। इस याचिका में दिल्ली के एक व्यक्ति द्वारा आईपीएल (IPL) मैचों पर रोक लगाने के निर्देश देने की मांग की थी। इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुना दिया गया है।

    इस कारण IPL को बंद करने के लिए की याचिका दायर

    आपको बता दें कि यह मामला 2021 का है, उस समय IPL 2021 कोरोना महामारी के दौरान खेला गया था। आईपीएल 2021 की शुरुआत भारत में ही हुई थी, लेकिन कई खिलाड़ियों को खोलना पॉजिटिव होने के बाद यह टूर्नामेंट यूएई में खेला गया। भारत में खेले गए मुकाबलों के दौरान एक व्यक्ति द्वारा दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई थी, जिसमें इन मैचों पर रोक लगाने और खिलाड़ियों की जान जोखिम में डालने के लिए कार्रवाई करने की मांग की थी।

    World's biggest cricket tournament IPL may be closed Supreme Court gave a big decision

    सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला

    इस मामले में न्यायालय ने कहा कि अब समय गुजरने के साथ ही कुछ ऐसी याचिका अप्रासंगिक हो गई हैं। चीफ जस्टिस यूयू ललित और जस्टिस एस.आर भट्ट की पीठ ने कहा कि हम इस याचिका पर विचार करने का कोई कारण नहीं दिखता है। इस वजह से इस तरह की याचिकाओं पर अभी कोई विचार नहीं किया जा सकता।

    उन्होंने बताया कि यह याचिका दायर की गई थी जब शहर के अंदर लॉकडाउन लगा हुआ था और उस समय कोरोना महामारी का प्रकोप भी था, ऐसे में अब यह याचिका अप्रासंगिक हो गई है।

    आईपीएल की शुरुआत 2008 में की गई थी और अब तक इसके 15 सीजन खेले जा चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन 15 इसी साल भारत में खेला गया था।  यह लीग दुनिया की सबसे बड़ी लिग में से भी एक है और इस लीग में दुनिया की सबसे बड़ी टीमों के खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं और इसको दर्शक भी काफी ज्यादा पसंद करते है।