विराट कोहली ने वर्ल्डकप में दिखाया कमाल, अपने नाम किया ये महा रिकॉर्ड

    T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप में आज 27 अक्टूबर को भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला नीदरलैंड टीम के बीच में खेला गया जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली तो वही पिछले मैच के हीरो विराट कोहली ने भी शानदार 44 गेंदों में 64 रन की पारी खेली अपनी इस पारी के साथ विराट कोहली ने वेस्टइंडीज टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का एक रिकॉर्ड तोड़ा। बता दें कि विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस समय विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप में अपनी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और ऐसे कई रिकॉर्ड है जो वह तोड़ सकते हैं।

    विराट कोहली ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

    India Beat Netherland by 56 Runs (2)

    भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली ने T20 वर्ल्ड कप में खेले गए नीदरलैंड टीम के खिलाफ 44 गेंदों में शानदार 64 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ ही T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन (989) बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है. इस समय टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका टीम के पूर्व बल्लेबाज महिला जयवर्धने के नाम सबसे ज्यादा 1016 रन दर्ज है।

    बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की शानदार 44 गेंद में 64 रन की पारी के दम पर भारतीय टीम ने 179 रन बनाए।लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और नीदरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 123 रनों पर ऑल आउट हो गई।

    टी 20 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनने वाले बल्लेबाज

    • महेला जयवर्धने (श्रीलंका) – 1016 रन
    • विराट कोहली (भारत) – 989 रन
    • क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) – 965 रन