SA vs BAN: रिली रूसो ने जड़ा तूफानी शतक फिर नॉर्किया ने दिखाया धमाल, साउथ अफ्रीका की विशाल जीत से बना “टेबल टॉपर”

    T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश टीम के बीच में मुकाबला खेला गया जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार जीत दर्ज की जिसमें दक्षिण अफ्रीका टीम के सलामी बल्लेबाज रिली रूसो विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए इस टूर्नामेंट का पहला शानदार शतक लगाया। उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन “ऑफ द मैच” चुना गया और इस तरह दक्षिण अफ्रीका इस जीत के साथ अंक तालिका में काफी फायदा हुआ।

    दक्षिण अफ्रीका की 104 रनों की विशाल जीत

    South Africa Beat Bangladesh by 104 Runs

    दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और बांग्लादेश की टीम मैच 16.3 ओवर में 101 रन पर ऑल आउट हो गई और यह मुकाबला 104 रनों के बड़े अंतर से हार गई। बता दें कि इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जीत के साथ T20 वर्ल्ड कप अंकतालिका ग्रुप-2 काफी फायदा हुआ है और दक्षिण अफ्रीका टीम का रन रेट +5.2 हो गया है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका टीम का पिछला मुकाबला जिंबाब्वे टीम के कारण बारिश से रद्द हो गया था जिस वजह से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला था।

    रूसो का तूफानी शतक 

    बता दें कि इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम के विस्फोटक बल्लेबाज राइली रूसो ने शानदार 56 गेंदों में सात चौकों और 8 छक्कों की मदद से 109 रन की शतकीय पारी खेली। इस तरह उन्होंने इंटरनेशनल T20 क्रिकेट में अपना दूसरा शतक पूरा किया। राइली रुसो ने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर शानदार दूसरे विकेट के लिए 163 रन की साझेदारी की जिसमें क्विंटन डी कॉक ने भी शानदार 38 गेंदों में 63 रन की पारी खेली और अपनी टीम को 205 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

    बता दे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा मात्र 2 रन बनाकर बांग्लादेश की टीम के गेंदबाज तस्कीन अहमद की गेंद पर आउट हो गए। जिसके बाद राइली रूसो और क्विंटन डी कॉक ने मोर्चा संभाला और शानदार 163 रन की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को 205 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।