विराट कोहली के टी-20 इंटरनेशनल में पहले विकेट पर बना ये अनोखा रिकॉर्ड !

    भारतीय टीम (Team India) के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी करते हैं असल में विराट कोहली बल्लेबाज के तौर पर रिकॉर्ड में इतने भारी है कि उनकी गेंदबाजी पर कोई ध्यान नहीं देता। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज में नेट प्रैक्टिस के दौरान उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखा गया। और एशिया कप में भी उन्हें हांगकांग टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए देखा गया लगभग 6 साल बाद उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखा गया।  2016 के t20 वर्ल्ड कप में वानखेडे स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी ने विराट कोहली से आखरी ओवर फिंकवाया था, जिसमें उन्होंने 7 रन का बचाव किया विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 8 विकेट लिए हैं।

    विराट ने 2011 में चटकाया था पहला विकेट

    विराट कोहली के नाम साल 2011 में t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड टीम के खिलाफ उन्होंने केविन पीटरसन (Kevin Peterson) का महत्वपूर्ण विकेट लिया था। दोनों टीमों के बीच में 31 अगस्त 2011 को मैनचेस्टर में मुकाबला खेला गया था टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 169-4 जीत हासिल की थी।

    Virat Kohli First T20i Wicket (1)

    इस मुकाबले में विराट कोहली ने 3 ओवर डाले थे जिसमें 22 रन देकर एक विकेट लिया था। जब महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने विराट कोहली के हाथों में गेंद थमाई थी तो इंग्लैंड पारी का 8वां ओवर था। विराट कोहली ने अपने ओवर की पहली गेंद को ऑफ स्टंप के ज्यादा बाहर फेंका था और केविन पीटरसन ने आगे बढ़कर इस से मारना चाहा लेकिन गेंद से चूक गए और गेंद महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों में चली गई और धोनी ने स्टंप के पीछे से केविन पीटरसन को आउट कर दिया। इस तरह विराट कोहली को पहली गेंद पर विकेट मिल गया।

    विराट कोहली द्वारा फेंकी गई यह गेंद लेग स्टंप के बहुत ज्यादा बाहर थी। इसलिए अंपायर ने इसे वाइड करार दिया था। और ऐसे में विराट कोहली का विकेट मिलना एक बहुत बड़ी बात थी और बता दें कि यह मुकाबला भारतीय टीम 6 विकेट से हार गई थी।