विराट कोहली की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप खेल चुके है ये खिलाडी, अब रोहित शर्मा ने दिखाया बहार का रास्ता

    भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) में हिस्सा लेने के लिए इस समय आस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। जहां टीम इंडिया ने अभ्यास शुरू कर दिया है। भारत के पहले T20 वर्ल्ड कप 2007 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से अब तक टी-20 विश्वकप नहीं जीत पाया है।

    इन 2 खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने दिखाया बाहर का रास्ता

    वही पिछली बार T20 वर्ल्ड कप विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में खेला गया था। तब टीम में दो युवा बल्लेबाज भी शामिल थे, लेकिन इस बार रोहित शर्मा ने उन्हें टीम में जगह नहीं दी है। आइए जानते हैं उन प्लेयर्स के बारे में..

    varun chakravarthy rahul chahar play last t20 worldcup in virat kohli captancy

    पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी में वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) को भी जगह दी गई थी और यह दोनों खिलाड़ी इस विश्वकप में शामिल थे, लेकिन यह दोनों ही प्लेयर्स इस बार टीम का हिस्सा नहीं है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में वरुण चक्रवर्ती ज्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उस मैच में उन्होंने 33 रन लुटाए थे और वह विकेट भी लेने में नाकामयाब रहे थे उसके बाद उन्हें टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया। उन्होंने भारत के लिए छोटी-छोटी मैचों में सिर्फ दो ही विकेट लिए हैं।

    इस बार वर्ल्ड कप में राहुल चाहर को भी जगह नहीं दी गई है। उनका प्रदर्शन भी अच्छा अच्छा नहीं रहा है। वही टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी सबित हुई, पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए से वरुण ने दोबारा वापसी नहीं की अब तक उन्होंने 6 मैचो में 7 विकेट अपने नाम किये है।

    पिछली बार पाकिस्तान से मिली थी हार

    पिछले T20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो उस समय पाकिस्तान से भारत को हार मिली थी और उसके बाद बाहर भारतीय टीम बाहर हो गई थी, लेकिन इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदार बताई जा रही है।