उर्वशी रौतेला एक समय बनना चाहती थी IAS, लेकिन इस तरह बन गयी एक्ट्रेस, देखे

    2015 के लिए मिस डिवा यूनिवर्स में भाग लेने वाली उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) आए दिन अपने लुक्स की वजह से सुर्खियों में बनी रहती है। वैसे आपको बता दें कि उर्वशी काफी पढ़ी-लिखी है और वह IAS ऑफिसर बनना चाहती थी, लेकिन किस्मत से फिल्म इंडस्ट्री में आ गई।

    उर्वशी एक समय इंजीनियरिंग करने का मन बना चुकी थी

    Urvashi Rautela Story

    उत्तराखंड के कोटवार स्थित डीएवी स्कूल में उन्होंने पढ़ाई की है वहीं उर्वशी ने ग्रेजुएशन दिल्ली के गार्गी कालेज से कि है। आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी का यह कॉलेज सिर्फ गर्ल्स के लिए ही बना हुआ है और यहां पर एडमिशन लेना भी आसान नहीं होता है, इसके लिए एक एग्जाम होती है, जिसके बाद ही उनका सिलेक्शन हो पाता है।

    उर्वशी एक समय इंजीनियरिंग करने का मन बना चुकी थी। इसके लिए उन्होंने आईआईटी एंट्रेस एग्जाम JEE के लिए भी उस समय तैयारियां की थी, लेकिन उर्वशी की किस्मत उनको कहीं और ही ले जाने वाली थी।

    उन्होंने उस समय ब्यूटी कांटेस्ट मिस डिवा यूनिवर्स में हिस्सा लिया और बस यही वह मोड़ था जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई। एक्ट्रेस ने यह खिताब अपने नाम किया और फिर बॉलीवुड का दरवाजा उनके लिए खुल गया। एक मीडिया इंटरव्यू में उन्होंने बताया है कि अगर मैं एक्ट्रेस नहीं होती तो, आज मैं एयरोनॉटिकल इंजीनियर या आईएएस ऑफिसर होती। आप जानकर चौंक जाएंगे कि यह ग्लैमरस हसीना खेलों में भी अच्छी रही है और न नेशनल लेवल तक बॉस्केटबॉल भी खेला है।

    बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले उन्होंने न्यूयॉर्क के फिल्म इंस्टिट्यूट से ट्रेनिंग भी ली थी और उन्होंने भरतनाट्यम, कथक, हिपहॉप जैसे कई डांस फॉर्म भी सीखे हैं, जिसमें वह काफी बेहतरीन रही है। उर्वशी रौतेला लंबे समय से ब्यूटी और फैशन इंडस्ट्री में काफी एक्टिव है और अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। उन्होंने साल 2015 में मिस डिवा और मिस यूनिवर्स इंडिया का भी खिताब जीता था।

    उनके परिवार के बारे में बात की जाए तो उर्वशी के पिता मनोहर सिंह रौतेला एक बिजनेस है, वही उर्वशी की मां मीरा रौतेला उत्तराखंड के कोटद्वार के मशहूर ब्यूटी पार्लर की मालकिन है। उर्वशी के छोटे भाई यशराज रौतेला ने दुबई में ट्रेनिंग हासिल की है और वर्तमान में एक एयरलाइन में कैप्टन है।