उज्जैन में हुई उत्सव की शुरुआत, PM मोदी आ रहे है उज्जैन, उनके सामने किया जाएगा यह खास गाना रिलीज

    उज्जैन (Ujjain News) में इस समय नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी 11 अक्टूबर 2022 को महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए आने वाले हैं, जिसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। इसके लिए पूरे उज्जैन को काफी सजाया गया है और शिप्रा किनारे रंगारंग कार्यक्रम चल रहे हैं। 

    नरेंद्र मोदी जी करने वाले है, महाकाल लोक का लोकार्पण

    Mahakal Lok

    इस समय देश की दिग्गज हस्तियां प्रस्तुति देते हुए दिखाई दे रही हैं। वहीं महाकाल मंदिर पर बनने वाला महाकाल लोक भी अब बनकर तैयार हो गया है जिसको 11 सितंबर के दिन पीएम मोदी के सामने रिलीज किया जाएगा।

    इस बारे में उज्जैन कलेक्टर आशीष जी द्वारा बताया गया कि, महाकाल लोक पर एक गाना भी बनाया गया है। इस गाने को पीएम द्वारा लांच किया जाएगा। पीएम मोदी जैसे ही गाने की लॉन्चिंग करेंगे उसके बाद से ही तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे सुना और देखा जा सकेगा। इस गाने को कैलाश खेर ने अपनी आवाज दी है। वही लांचिंग के दौरान कैलाश खेर की लाइव प्रस्तुति भी होगी इसके साथ ही इस दौरान एक मंदिर पर शूटिंग भी की गई शॉर्ट विडियो क्लिप रिलीज की जाएगी।

    पीएम नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को ठीक शाम 5:30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे अमृत सिद्धि योग में महाकाल का पूजन करेंगे और उसके बाद महाकाल लोक के नंदी द्वार से लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री लोकार्पण के बाद में शिप्रा नदी किनारे कार्तिक मेला ग्राउंड पर एक करीब एक लाख से अधिक संख्या में मौजूद जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

    लोकार्पण से पहले रंगारंग कार्यक्रम

    Mahakal Lok Fest

    उज्जैन में दीपावली के 13 दिनों पहले से ही रंगारंग कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। गुरुवार से हर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके बाद शुक्रवार शाम को 1500 दीप जलाए गए और रामलीला का आयोजन किया गया। मां शिप्रा के राम घाट पर महाआरती के साथ कलाकरों ने कालबेलिया नृत्य व लालटेन उत्सव प्रस्तुति दी। इसके साथ ही शास्त्री नगर ग्राउंड में भगवान शिव पर आधारित लेजर शो व लाइट एंड साउंड महाकाल गाथा महानाट्य आयोजन किया गया।