टीम इंडिया को मिला बुमराह का रिप्लेसमेंट, 28 साल के इस गेंदबाज के पास स्विंग और गति का मिश्रण

    जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) t20 वर्ल्ड कप से इस समय बाहर हो चुके हैं और बीसीसीआई (BCCI) ने अब तक उनका रिप्लेसमेंट पर कोई भी जानकारी नहीं दी है। बताया जा रहा है, कि जसप्रीत बुमराह को t20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया जाएगा।

    बुमराह की रिप्लेसमेंट पर वॉटसन का बयान

    वहीं इस बारे में अब तक बीसीसीआई जवाब देने से बच रहा है। इस खबर के सामने आने के बाद भारतीय टीम (Team India) की मुश्किलें और भी बढ़ चुकी है, क्योंकि हाल ही में यूएई में खेले गए विश्वकप (T20 World Cup) में भी टीम इंडिया को बुमराह की काफी कमी खाली थी और इसी बीच एक बार फिर से जसप्रीत बुमराह इस वर्ल्ड कप में शामिल नहीं होते हैं, तो उनकी कमी को मैच के दौरान देखा जा सकता है।

    According to Shane Waston Mohammed Siraj is Replacement for Jasprit Bumrah

    इसी बीच आस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने बुमराह की रिप्लेसमेंट पर भी अपनी राय बताइ है। शेन वाटसन का कहना है, कि रिप्लेसमेंट के तौर पर इंडिया टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया जाना चाहिए।

    आईसीसी रिव्यू शो पर बातचीत करते हुए उन्होंने बयान दिया है। उनका कहना है, की जसप्रीत बुमराह के उपलब्ध ना होने पर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल करना चाहूंगा। सिराज नई गेंद के साथ अच्छी की गेंदबाजी करने में काफी सफल होते हैं और वह तेज और स्विंग भी करा सकते हैं। इसी के साथ उनकी डिफेंस स्किल्स भी काफी अच्छी है और वह इस समय कई सालों से बेहतर प्रदर्शन भी करते आ रहे हैं।

    ऑस्ट्रेलिया के इस आलराउंडर का कहना है कि, जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया में शामिल नहीं होते हैं, तो इसका खामियाजा कहीं ना कहीं इंडिया टीम को भुगतना हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि बुमराह नई गेंद से टीम के लिए विकेट चटकाने में काफी समर्थ है और भारतवर्ष में रन रोकने का भी काम करते हैं।