T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप जिताएंगे यह 15 खिलाडी नाम सुनकर काँप उठेगी विरोधी टीम

    T20 World Cup 2022: भारत T20 वर्ल्ड कप 2020 जीतने के लिए अपनी टीम लेकर ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुका है, जिसमें कई खिलाड़ी शामिल हुए हैं। वहीं बुमराह की जगह पर मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है। इस तरह से टीम इंडिया में कुल 15 खिलाड़ी है, जो कि इस बार भारत को T20 वर्ल्डकप जिताने के लिए मैदान में उतरेंगे।

    T20 विश्व कप इसके पहले 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था और यह टीम दोबारा से रोहित शर्मा की कप्तानी में इस खिताब को जीतने के लिए मैदान में उतरेगी। इस टीम में आपको 30 साल से लेकर कई युवा खिलाड़ी भी देखने को मिल जाएंगे।

    रोहित शर्मा

    सबसे पहला खिलाड़ी है, इसमें रोहित शर्मा जो कि समय इंडिया टीम के कप्तान भी है और अपनी शानदार बल्लेबाजी और कलात्मक शैली के लिए जाने जाते है।

    लोकेश राहुल

    वही दूसरे नंबर पर आते हैं लोकेश राहुल। यह राहुल द्रविड़ के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं और अक्सर स्ट्राइक रेट से जूझते रहे हैं, लेकिन इन्होंने कई अहम मैचों में काफी बेहतरीन मुकाबला भी किया है।

    विराट कोहली

    विराट कोहली को तो हम सभी जानते हैं या अपने शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वहीं इनके पास अनुभव भी काफी ज्यादा है और उन्होंने अब तक भारत के लिए कई मैच खेले हैं और जिते भी है।

    सूर्यकुमार यादव

    सूर्यकुमार यादव मैदान में अच्छे शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं और इन्होंने T20 क्रिकेट में 176 का स्ट्राइक रेट बनाए रखा है और इस तरह से खतरनाक खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

    हार्दिक पांड्या

    टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की अहम कड़ी हार्दिक पांड्या है हो या ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी है जो कि भारतीय टीम को हमेशा से जरूरत रही है और यह डेथ ओवरों में काफी अच्छी गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

    दिनेश कार्तिक

    भारतीय टीम में इस समय सबसे ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी के रूप में दिनेश कार्तिक शामिल है, जिनके पास काफी अच्छा अनुभव है और इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

    रविचंद्रन अश्विन

    रविचंद्रन अश्विन अक्सर टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं यह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, लेकिन अपने शानदार रिकॉर्ड्स के कारण वह भारत के लिए काफी अच्छा विकल्प साबित होंगे।

    अक्षर पटेल

    गेंदबाज के रूप में अक्षर पटेल टीम में शामिल हुए हैं और यह अपने बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण के मामले में जडेजा जितना बेहतर है।

    यजुवेंद्र चहल

    पिछले 1 साल से यजुवेंद्र चहल की बात की जाए तो उनकी खराब है और निरंतरता की कमी देखी गई है और पिछले टी-20 विश्व कप टीम से बाहर हो गए थे, लेकिन इस बार उन्होंने वापसी की है।

    भुवनेश्वर कुमार

    भुवनेश्वर कुमार ने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल लिया है, पिछले कुछ मैचों में आखिरी ओवरों की गेंदबाजी खराब रही है, लेकिन अनुभव के मामले में भारत के अन्य तेज गेंदबाज से आगे हैं इसलिए उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है।

    मोहम्मद शमी

    जसप्रीत बुमराह की जगह चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है। इस प्रारूप का कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है, लेकिन आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन इन्होंने किया है।

    अर्शदीप सिंह

    अर्शदीप सिंह आईपीएल में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें बड़े मैचों का ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में सीमित मौके पर खुद को साबित करने में सफल रही हैं।

    हर्षल पटेल

    मौजूदा खिलाडी में भारतीय टीम में सबसे शानदार तेज गेंदबाज के रूप में हर्षल पटेल जाने जाते हैं, लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पिच से मदद पर निर्भर रहते हैं। वही हर्षल पटेल बल्ले से भी बड़े शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं।

    दीपक हुड्डा

    दीपक हुड्डा ने कई इंटरनेशनल क्रिकेट का अपने आपको साबित किया है और अच्छी बल्लेबाजी की है, इसी वजह से वह इस बार टीम इलेवन में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। इसके साथ ही वह आफ स्पिन गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

    ऋषभ पंत

    ऋषभ पंत इस टीम में बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग करते हुए देखे जाएंगे, जिन्होंने 62 मैचों में अपना 127 का स्ट्राइक रेट रखा है और संभलकर खेलने के बीच में यह कभी-कभी नुकसान भी उठाते हैं।