यूपी के मदरसों के लेकर फिर बवाल, सपा सांसद एसटी हसन बीजेपी पर जमकर भड़के…

    यूपी में मदरसों को लेकर जमकर बवाल देखने को मिल रहा है. सरकार सर्वे कराने की जहाँ बात कर रही है वही विपक्ष सरकार को घेरने का एक भी मौका छोड़ने को तैयार नहीं है. अब मुरादाबाद के सपा सांसद एसटी हसन ने मदरसों के गैर मान्यता प्राप्त होने को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. हमलावर अंदाज में उन्होंने बीजेपी सरकार से कई सवाल किये है.

    सपा सांसद एसटी हसन ने बीजेपी पर साधा निशाना 

    गुस्साएँ सपा सांसद एसटी हसन ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर मदरसे गैर मान्यता प्राप्त है तो क्या यह कोई जुर्म हो गया है. यह सिर्फ गरीब बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आजतक किसी भी मदरसे में कोई  AK-47 या फिर बम मिला है. सांसद एसटी हसन यूपी के मदरसों में चल रहे सर्वों को लेकर काफी नाराज नजर आए. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे कोई कयामत आ गई है. मैं तो यह कह रहा हूँ कि मदरसों को स्कूलों के जैसी सुविधाएँ दी जानी चाहिए, लेकिन यहाँ तो कहा जाता है कि मदरसों में टेर्रर फंडिंग की जाती है.

    योगी सरकार क्यों करा रही है सर्वें  ? 

    दरअसल योगी सरकार द्वारा मदरसों के सर्वे कराने के पीछे वहाँ की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के कारण को बताया जा रहा है. सर्वें में पता लगाया जाएगा कि मदरसों का वित्त पोषण कहाँ से हो रहा है और प्रदेश में कितने गैर मान्यता प्राप्त मदरसे हैं. हालांकि सपा समेत कई विपक्षी पार्टी इन सर्वों का पूरजोर विरोध कर रहे हैं.