T20 World Cup : पाकिस्तान की हार से तिलमिलाए मोहम्मद हाफिज ने कहां – इस वजह से हारे मैच

    T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में 23 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान टीम को बड़े रोमांचक तरीके से 4 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान टीम की इस हार के बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हाफिज गुस्सा हो गए और उन्होंने पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की जमकर आलोचना की

    पाकिस्तान टीम की हार के बाद पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने कहा, बाबर आजम की कप्तानी एक पवित्र गाय की तरह है जिसकी आलोचना तो नहीं कर सकते यह लगातार तीसरा बड़ा टूर्नामेंट है जिसमें हम बाबर आजम बाबर आजम की लगातार खामियां देख रहे हैं.हम अक्सर सुनते आ रहे हैं कि जब वह 32 साल के हो जाएंगे तब सब कुछ सीख जाएंगे लेकिन इस मुकाबले में जब भारतीय टीम साथियों और 11वें ओवर में संघर्ष कर रही थी उस समय बाबर आजम ने स्पिनर से औवर क्यों नहीं करवाएं।

    आखिर मोहम्मद नवाज को क्यों दिया आखिरी ओवर?

    मोहम्मद हाफिज ने आगे बोलते हुए कहा, कप्तान बाबर आजम ने भारतीय पारी का 20वा ओवर मोहम्मद नवाज को क्यों दिया. इतने महत्वपूर्ण मैच में वह इतनी बड़ी गलती कैसे कर सकते हैं मोहम्मद नवाज बाएं हाथ के स्पिनर हैं लेकिन अंतिम ओवर में उसे बतौर सिम गेंदबाज इस्तेमाल किया गया वह मैच हम जीत सकते थे लेकिन एक गलत फैसले के कारण वह मैच हमारे हाथ से निकल गया।

    भारतीय टीम को आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी लेकिन जब कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद नवाज को गेंद सौंपी तभी यह फैसला गलत साबित हो गया था हालांकि मोहम्मद नवाज ने इस ओवर में हार्दिक पंड्या दिनेश कार्तिक का बड़ा विकेट लिया लेकिन वह भारत से जीत नहीं छीन सके विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82 रन की शानदार पारी खेली।