T20 World Cup : इन तीन टीमों को हराकर, सेमीफाइनल में पहुंच सकती है भारतीय टीम

    T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम ने 23 अक्टूबर को खेले गए पाकिस्तान टीम के खिलाफ मुकाबले में 4 विकेट से पाकिस्तान टीम को मुकाबला हरा दिया इस मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई। बता दें कि पाकिस्तान को हराने के बाद ही भारतीय टीम की सेमीफाइनल के लिए रहे थोड़ी आसान हो गई है तीन तीन टीमों को हराने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

    बता दें कि भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 में ग्रुप-2 में शामिल है. इस ग्रुप में भारतीय टीम के अलावा पाकिस्तान टीम बांग्लादेश टीम साउथ अफ्रीका टीम नीदरलैंड और जिंबाब्वे की टीम शामिल है जिंबाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया जिसमें दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अच्छे रन रेट की जरूरत रहेगी। बता दें कि भारतीय टीम पाकिस्तान टीम से जीत के बाद इस ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई है।

    T20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम प्रबल दावेदार

    भारतीय टीम ने साल 2007 में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में 2007 का वर्ल्ड कप जीता था। तब से लेकर अब तक भारतीय टीम t20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाई. लेकिन इस बार भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में काफी मजबूत दिख रही है और t20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।